छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की परीक्षा स्थगित

कोरोना संक्रमण के कारण छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है

0 0

रायपुरकोरोना संक्रमण के कारण छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। इसे लेकर गुरुवार को लोक सेवा आयोग ने आदेश जारी कर दिया। इस आदेश में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन की वजह से इस परीक्षा पर रोक लगाई जा रही है। अब अगली तारीख तय की सूचना  15 दिन पहले विभाग देगा। फिलहाल नई तरीख तय नहीं है।

बता दें मेंस की ये परीक्षा 18, 19, 20, और 21 जून को होनी थी।  इससे पहले साल 2020 के लिए छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के प्री  एग्जाम हो चुके है। इसे क्लियर करने वाले तकरीबन साढ़े 4 हजार कैंडिडेट ही मेंस की परीक्षा में शामिल होंगे।

इस परीक्षा को क्लियर करने के बाद इंटरव्यू होगा फिर रैंक के आधार पर चुने हुए परीक्षार्थी डिप्टी कलेक्टर, तहसीलदार, जैसे पदों पर सरकारी नौकरी हासिल करेंगे। इस बार 175 पदों के लिए ये परीक्षा हो रही थी।

कोरोना और लॉकडाउन की वजह से उपजे हालातों की वजह से मेंस की परीक्षा में आवेदन करने की तारीख को भी बढ़ा दिया गया है। मेंस परीक्षा के लिए 9 अप्रैल से 8 मई तक ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे थे। इसकी तारीख में बदलाव किया गया है। अब 8 मई की जगह 20 मई की रात 11 बजकर 59 मिनट तक मेंस के लिए आवेदन किया जा सकेगा। ये आवेदन http://psc.cg.gov.in/ पर होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.