Cbse 10th board के नतीजे अब जुलाई में

Cbse 10th board के नतीजे अब जुलाई में घोषित किए जाएंगे। इसके पहले Cbse 10th board के नतीजे  20 जून को घोषित किया जाना था|  देश में कोरोना के बेकाबू हालात को देखते हुए सीबीएसई से रिजल्ट की डेट आगे बढ़ाने की अपील की गई थी। सीबीएसई ने इसे स्वीकार कर लिया है।

0 0

नई दिल्ली | Cbse 10th board के नतीजे अब जुलाई में घोषित किए जाएंगे। इसके पहले Cbse 10th board के नतीजे  20 जून को घोषित किया जाना था|  देश में कोरोना के बेकाबू हालात को देखते हुए सीबीएसई से रिजल्ट की डेट आगे बढ़ाने की अपील की गई थी। सीबीएसई ने इसे स्वीकार कर लिया है। अब संबंधित स्कूल छात्रों को दिए गए अंक जून अंत तक सीबीएसई को जमा करा सकेंगे। इसके बाद ही Cbse 10th board का रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

पहले स्कूलों को यह कार्य 5 जून तक पूरा करना था। Cbse के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने एक निर्देश जारी करते हुए कहा कि स्कूल, छात्रों को जो अंक देंगे, उसका ब्यौरा अब 30 जून, 2021 तक सीबीएसई को समिट करना होगा। इंटरनल असेसमेंट मार्क्‍स सबमिट करने की आखिरी तिथि भी 30 जून 2021 तय की गई है।

कई राज्यों के अनेक सरकारी स्कूलों के शिक्षक कोरोना ड्यूटी कर रह हैं या फिर कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। इस स्थिति को देखते हुए सीबीएसई से समय बढाने की अपील की गई थी।

Cbse ने कहा है कि विभिन्न राज्यों में कोविड-19 महामारी, लॉकडाउन, स्कूलों के शिक्षकों एवं अन्य सभी कर्मचारियों की सुरक्षा को देखते हुए यह तिथि आगे बढ़ाने का निर्णय किया गया है।

बता दें कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पूरे देश में पूरे देश में Cbse 10th board की  परीक्षाएं रद्द की जा चुकी हैं। अब आंतरिक परीक्षाओं एवं प्री बोर्ड बोर्ड परीक्षाओं के आधार पर दसवीं के छात्रों का रिजल्ट तैयार किया जाएगा। सभी स्कूलों को यह रिजल्ट शीट सीबीएसई को देनी होगी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.