सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी

0 1
नई दिल्ली | सीबीएसई की दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं के लिए डेटशीट जारी  कर दी गई है। परीक्षाओं की शुरूआत 4 मई से होगी।
सीबीएसई द्वारा जारी डेटशीट के मुताबिक 6 मई को दसवीं कक्षा के छात्रों के लिए इंग्लिश की परीक्षा आयोजित की जाएगी। 10 मई को हिंदी ,11 मई को उर्दू, 15 को विज्ञान, 20 को होम साइंस, 21 मई को गणित और 27 मई को सामाजिक विज्ञान की परीक्षा ली जाएगी।इसी प्रकार से बारहवीं कक्षा के छात्र 4 मई को अंग्रेजी की परीक्षा देंगे। 5 मई को टैक्सेशन का एग्जाम होगा। 8 मई को फिजिकल एजुकेशन, 10 मई को इंजीनियरिंग ग्राफिक, 12 मई को बिजनेस स्टडी, 17 मई को अकाउंटेंसी, 18 मई को केमिस्ट्री, 19 मई को राजनीतिक विज्ञान, 24 मई को बायोलॉजी, 25 मई को अर्थशास्त्र, 31 मई को हिंदी और 1 जून को गणित की परीक्षा होगी।

सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं का विस्तृत ब्यौरा लेने के लिए छात्र सीबीएसई की वेबसाइट देख सकते हैं। सीबीएसई ने मंगलवार शाम 10वीं एवं 12वीं की पूरी डेट शीट वेबसाइट पर अपलोड कर दी है।

इस अवसर पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा, “डेटशीट तय करते समय हमने इस बात की बहुत कोशिश की है की महत्वपूर्ण विषयों की परीक्षा के बीच छात्रों को समय मिले। छात्र तनावमुक्त रहें। हमारी कोशिश रही है कि हम छात्रों से जुड़े रहें और छात्र आनंद के साथ अपनी तैयारी करें।”

बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से शुरू होकर 10 जून तक चलेंगी। वहीं 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट 15 जुलाई तक घोषित कर दिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.