अमेका रोबोट कई मायनों में इंसानों की तरह

अमेका  Ameca रोबोट कई मायनों में इंसानों की तरह है इसलिए इसे दुनिया का सबसे एडवांस ह्यूमेनॉयड रोबोट का नाम दिया गया है| यूके स्थित ह्यूमनॉइड रोबोट निर्माता इंजीनियर आर्ट्स ने अपने इस  रोबोट में अधिक मानवीय चेहरे के भावों को शामिल किया है।

0 19

अमेका  रोबोट कई मायनों में इंसानों की तरह है इसलिए इसे दुनिया का सबसे एडवांस ह्यूमेनॉयड रोबोट का नाम दिया गया है| यूके स्थित ह्यूमनॉइड रोबोट निर्माता इंजीनियर आर्ट्स ने अपने इस  रोबोट में अधिक मानवीय चेहरे के भावों को शामिल किया है।

यूट्यूब पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, अमेका Ameca नामक यह रोबोट   नींद से जागना, इसका चेहरा अपनी आँखें खोलने पर भ्रम और निराशा को दिखाता है।

जागते ही अमेका अपने हाथों और भुजाओं को देखने लगती है, अपना मुंह खोलती है और अपनी भौहें ऊपर उठाती है, ठीक वैसे ही जैसे मनुष्य करता है।

वीडियो के अंत में, अमेका Ameca  मुस्कुराती है और दर्शकों का स्वागत करते हुए हाथ पकड़ती है।

देखें VIDEO

- Advertisement -

यूट्यूब यूजर्स का कहना है, यह काफी रियल है और इंसानों की तरह दिखने वाली एक बेहतरीन मशीन है.

इंजीनियर आर्ट्स के अनुसार, ह्यूमेनॉयड रोबोट वर्तमान में चलने में असमर्थ है और यह निकट भविष्य में इसे यह क्षमता देने की दिशा में काम कर रहा है।

जनवरी में अमेरिका के लास वेगास में होने वाले उएर 2022 सम्मेलन में अमेका Ameca  को इंजीनियर आर्ट्स प्रदर्शित करेंगे। (deshdesk)

Leave A Reply

Your email address will not be published.