गृह मंत्री अमित शाह ने ली भूपेश बघेल से हालत की जानकारी

0 27

रायपुर  |छत्तीसगढ़ में हुए इस बड़े नक्सली हमले को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह असम में अपने चुनाव प्रचार अभियान को बीच में ही छोड़कर दिल्ली लौट रहे हैं। इसे लेकर शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फोन पर भी बात की है और घटना के बारे में विस्तृत चर्चा की है। बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री को मुठभेड़ की जमीनी हकीकत से अवगत कराया है।

गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री से कहा कि, केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर इस लड़ाई को अवश्य जीतेंगे। वहीं केंद्र सरकार की तरफ से जो भी आवश्यक मदद होगी वो राज्य सरकार को दी जायेगी। साथ ही सीआरपीएफ के महानिदेशक को घटना स्थल पर जाने के निर्देश भी दिए हैं।

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीटर पर जवानों की शहादत को सलाम किया है|

मुख्यमंत्री बघेल ने केंद्रीय गृह मंत्री को बीजापुर में राज्य और केंद्र के सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ की मैदानी स्थिति से अवगत कराया।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि, मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को हुई क्षति दुखद हैं। लेकिन सुरक्षा बलों के हौंसले बुलंद हैं और नक्सली हिंसा के विरुद्ध यह लड़ाई हम ही जीतेंगे।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि, नक्सल हिंसा से प्रभावित क्षेत्रों में हो रहे लगातार विकास कार्यों से ग्रामीणों का नक्सलियों से मोह भंग हो रहा है और वे लगातार विकास की मुख्यधारा से जुड़ रहे हैं । स्वास्थ्य , शिक्षा और अन्य सुविधाएं अंदरूनी गांवों तक सुलभ हो रही हैं और नक्सली विचारधारा से लोग विमुख हो रहे है।

इससे बौखला कर नक्सली इस तरह के हमले कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश कर रहे हैं । राज्य सरकार न इससे डरने वाली हैं और नहीं अपने विकास कार्यों को हर गांवों तक पहुंचाने के संकल्प से डिगने वाली हैं।

हालांकि इलाके में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

बता दें हिड़मा की मांद में  कल बस्तर के  बीजापुर में  इस नक्सल हमले में 24 जवानों की शहादत हुई है|  यह इस इस साल का अब तक का सबसे बड़ा नक्सल हमला है|

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.