राज्यसभा के12 सदस्यों के निलंबन के विरोध में विपक्ष का प्रदर्शन

राज्यसभा  Rajya Sabha के 12 सदस्यों के निलंबन के विरोध में बुधवार को संसद भवन परिसर में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी दलों प्रदर्शन किया और निलंबन रद्द करने की मांग की।

0 21

नई दिल्ली | राज्यसभा  Rajya Sabha के 12 सदस्यों के निलंबन के विरोध में बुधवार को संसद भवन परिसर में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी दलों प्रदर्शन किया और निलंबन रद्द करने की मांग की।

संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन में राहुल गांधी के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव, द्रमुक के टीआर बालू, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सुप्रिया सुले और कई अन्य सांसद भी मौजूद थे।
कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दलों का कहना है कि 12 सदस्यों का निलंबन रद्द किया जाना चाहिए ताकि सदन सुचारू रूप से चल सके।

राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू को पत्र लिखकर मल्लिकार्जुन खड़गे ने आग्रह किया था कि वह निलंबन के फैसले पर पुनर्विचार करें और निलंबन रद्द करें।

- Advertisement -

हंगामा : 12 सांसद शीतकालीन सत्र से बाहर, इनमें छत्तीसगढ़ की 2 सांसद

सोमवार से शुरू संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों के 12 सदस्यों को पिछले मॉनसून सत्र के दौरान ‘‘अशोभनीय आचरण’’ करने की वजह से, वर्तमान सत्र की शेष अवधि तक के लिए राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया।

निलंबित  सदस्यों  में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के इलामारम करीम, कांग्रेस की फूलों देवी नेताम, छाया वर्मा, रिपुन बोरा, राजमणि पटेल, सैयद नासिर हुसैन, अखिलेश प्रताप सिंह, तृणमूल कांग्रेस की डोला सेन और शांता छेत्री, शिव सेना की प्रियंका चतुर्वेदी और अनिल देसाई तथा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के विनय विस्वम शामिल हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.