वैक्सीन को लेकर गलत जानकारी फैलाने वालों पर निगरानी सहित होगी कार्यवाही: एसडीएम

0 2

बलोद| मुख्यालय डौडीं लोहारा के अंतर्गत विकास खंड के समस्त ग्रामों में वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है, जिसके कारण लोग टिकाकरण में जाने से हिचक रहे है। पात्र होने के बावजूद टिकाकरण में शामिल नही होने के साथ ही अन्य पात्र व्यक्तियों को गुमराह करने वाले व्यक्तियों की पहचान कर महामारी एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी। ऐसा एसडीएम ऋषीकेश तिवारी ने कहा है।

उन्हों ने कहा कि आसामाजिक तत्वों द्वारा कानून का उल्लंघन करने का प्रयास करते है ऐसे लोगों के ऊपर निगरानी दल नजर बनाए हुए है। नियम का उल्लंघन करते पाए जाने पर उस पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। कानून सभी के लिए समान है व विकास खंड में जिस तरह से लोग भ्रांति पाल रहे है।

वैक्सीन को लेकर कोविड-19 टिकाकरण के बाद बुखार आता है, जिसमें लोग असमंजस की स्थिति में है। व लोग इस अफवाह से दूर रहे, कोविड-19 का असर रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में कारगार साबित हो रही है।

ऋषीकेश तिवारी ने बताया की समान्यत: बच्चों को प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने या बीमारी से बचने टिका लगाया जाता है तो भी बच्चों को बुखार आ जाता है इससे डरने की जरुरत नही है, व कोविड 19 से मौते हो रही है, इस तरह की भ्रांतियां फैलाई जा रही है, ऐसे लोगों से सावधान रहे व हमें इनकी जानकारी दे।

कोविड-19 का टिका लगाने से कोरोना पुरी तरह समाप्त हो जाएगी ऐसा नही इस कोविड 19 टिका के साथ पुरी तरह से स्वास्थय विभाग के नियमों व अन्य कारकों का पालन करना पड़ता है, जिससे इस कोरोना संक्रमण को पुरी तरह से खत्म करना पड़े। एसडीएम तिवारी ने लोगों को कोविड-19 का टिका लगाने व लोगों को अफवाह से दूर रहने की बात कही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.