छत्तीसगढ़: नक्सलियों पुलिस ट्रक उड़ाया, 2 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के सुकमा और बीजापुर सीमा पर रविवार को नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर जवानों का ट्रक उड़ा दिया. हमले में 2 जवान शहीद हो गये जबकि कुछ जख्मी हो गये.

0 16

- Advertisement -

जगदलपुर| छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के सुकमा और बीजापुर सीमा पर रविवार को नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर जवानों का ट्रक उड़ा दिया. हमले में 2 जवान शहीद हो गये जबकि कुछ जख्मी हो गये.

मिली जानकारी के मुताबिक बस्तर संभाग के जगरगुंडा क्षेत्र स्थित सिलगेर कैंप से 201 कोबरा वाहिनी के जवानों का रोड ओपनिंग दल ट्रक और बाइक से टेकलगुडेम की ओर जा रहा था.  बताया जा रहा है कि दोपहर करीब 3 बजे जैसे ही जवानों से भरा ट्रक सिलगेर और टेकलगुडम के बीच पहुंचा, नक्सलियों ने ट्रक को आईईडी ब्लास्ट कर उड़ा दिया. ब्लास्ट में ट्रक के सह चालक शैलेंद्र और ड्राइवर विष्णु आर शहीद हो गए.

- Advertisement -

बताया जा रहा है कि ये जवान राशन लेकर जवान कैंप जा रहे थे. टेकलगुडम और इससे आगे का पूवर्ती इलाका नक्सली कमांडर हिड़मा और देवा का गढ़ है. कुछ ही महीने पहले यहां सुरक्षाबलों का कैंप स्थापित किया गया है.

छत्तीसगढ़ के  मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने  घटना परदुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि ईश्वर से दिवंगत जवानों की आत्मा की शांति और परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं. उन्होंने कहा कि बस्तर में चल रहे नक्सल उन्मूलन अभियान से नक्सली हताश हैं और विचलित होकर ऐसी कायराना हरकतों को अंजाम दे रहे हैं. जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी, नक्सलवाद के खात्मे तक हम चुप नहीं बैठेंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.