सीएम भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल गिरफ्तार, भाजपा ने कहा, राजनीतिक नौटंकी

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल को पुलिस ने यूपी के आगरा से  गिरफ्तार किया है। उन्हें लेकर आज आज रायपुर पहुंची और कोर्ट में पेश किया। उन पर समाजिक वैमनश्यता फ़ैलाने के आरोप में रविवार को राजधानी के डीडी नगर थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी। उधर इस गिरफ्तारी को भाजपा नाटक करार दे रही है |

0 20

रायपुर |छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल को पुलिस ने यूपी के आगरा से  गिरफ्तार किया है। उन्हें लेकर आज आज रायपुर पहुंची और कोर्ट में पेश किया। उन पर समाजिक वैमनश्यता फ़ैलाने के आरोप में रविवार को राजधानी के डीडी नगर थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी। उधर इस गिरफ्तारी को भाजपा नाटक करार दे रही है |

नंदकुमार बघेल को डीडी नगर पुलिस आज दोपहर कोर्ट लेकर पहुंची, जहाँ उन्होंने जमानत लेने से इंकार कर दिया। इसके बाद सेशन कोर्ट ने उन्हें 14 दिन के रिमांड पर 21 सितंबर तक  जेल भेज दिया।

उधर इस गिरफ्तारी को भाजपा राजनीतिक नौटंकी करार दे रही है |

 

भाजपा नेता और पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने ट्विट भी किया –पिता-पुत्र समाज में वैमनस्यता फैलाने के बड़े उद्देश्य पर काम कर रहे हैं। बेटा धर्मांतरण को समर्थन दे रहा है तो पिता बार-बार वर्ग विशेष पर टिप्पणी कर रहा है। अपनी साजिश को भुनाने के लिए किस हद तक जा सकते हैं, उसकी बानगी देखिए…बेटे ने भी जमानत नहीं ली थी, अब पिता भी उसी राह पर है

- Advertisement -

बता दें सीएम  भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने बीते दिनों उत्तरप्रदेश में ब्राह्मणों को विदेशी बताया था और ब्राम्हण को देश से बाहर करने की भी बात कही थी।

ब्राह्मण समाज द्वारा  इस आपत्ति जनक टिप्पणी पर रविवार को नंद कुमार बघेल के विरुद्ध  शिकायत की जिस पर पुलिस ने  एफआईआर दर्ज की थी।

वही अपने पिता नंदकुमार बघेल  की टिप्पणी  पर सोशल मीडिया से संज्ञान लेने के बाद उन्होंने कानून को सर्वोपरि बताते हुए अपने पिता पर विधि सम्मत कार्रवाई करने की बात कही थी। मुख्यमंत्री ने कहा था कि हमारे राजनीतिक विचार और मान्यताएं भी बिल्कुल अलग अलग हैं। एक पुत्र के रूप में मैं उनका सम्मान करता हूं, लेकिन एक मुख्यमंत्री के रूप में उनकी किसी भी ऐसी गलती को माफ नहीं किया जा सकता, जो सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने वाली हो।

मामला दर्ज होने के बाद राजधानी पुलिस आगरा के लिए रवाना हुई थी जहाँ से नंद कुमार बघेल को लेकर रायपुर पहुंची और मंगलवार को कोर्ट में पेश किया।

जेल जाते समय नंदकुमार बघेल ने मीडिया से कहा कि मैं किसी से डरता नहीं,सुप्रीम कोर्ट तक आखरी लड़ाई लड़ूंगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.