Medical officer रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचते पकड़ाया

Medical officer डॉ दैत्यनाशन पटेल से 6 नग इंजेक्शन बरामद

0 2

महासमुंद| छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में एक Medical officer को Remedicivir Injection (रेमडेसिविर इंजेक्शन) बेचते 6 नग इंजेक्शन बरामद किया गया| पुलिस ने आरोपी डॉक्टर पर धारा 102 जाफ्ता फौजदारी के तहत कार्रवाई की है।

बता दें देश भर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की मारामारी बनी हुई है| प्रति नग 3,400/-की कीमत की Remedicivir Injection 20 से 40 हजार तक में कालाबाज़ारियों के हाथों बिकने की खबरें सामने आ रही हैं|

छत्तीसगढ़ में शासकीय अस्पताल में गंभीर मरीजों को लगाने हेतु शासकीय तौर पर उक्त Remedicivir Injection मुहैया कराया जाता है। करीब महीने भर से प्रदेश में Remedicivir Injection को लेकर मारामारी की स्थिति बनी है। संक्रमित मरीज के  परिजन 20 से 40  हजार में इंजेक्शन कालाबाज़ारियों से खरीदने मजबूर हो रहे हैं|

पुलिस को कल मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति माईलेन कम्पनी का शासकीय इन्जेक्शन बिक्री हेतु ग्राहक तलाश कर रहा है।

Remedicivir Injection की कालाबाजारी  रोकने एसपी प्रफुल्ल ठाकुर के निर्देश पर पुलिस टीम एवम अधिकारी लगातार सक्रिय थे। बुधवार को मुखबिर की सूचना पर साइबर सेल और महासमुंद पुलिस की संयुक्त टीम ने राजिम मोड महासमुंद के पास एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ कर पूछताछ की।

पूछताछ में उसने अपना नाम डॉ दैत्यनाशन पटेल  Medical officer जिला अस्पताल महासमुंद का रहने वाला बताया। जिसकी तलाशी लेने पर रेमडेसिविर इंजेक्शन 100 एमजी मायलेन कंपनी का 6 नग मिला. जिसे मौके पर जब्त कर आगे की कार्रवाई के लिए ड्रग कंट्रोल विभाग को प्रकरण सौंप दिया गया है।

आरोपी डॉ दैत्यनाशन पटेल महासमुंद जिला अस्पताल में  Medical officer के पद पर कार्यरत है|

Leave A Reply

Your email address will not be published.