पत्रकारों को देख खड़खड़िया पट्टी पासा छोड़ भाग निकले

पिथौरा नगर के समीप बया पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम कौहाबहरा ग्राम में सोमवार जन्माष्टमी की रात खड़खड़िया (जुआ) के संचालक   कुछ पत्रकारों को देखकर खड़खड़िया पट्टी पासा छोड़ कर भाग निकले।

0 14

पिथौरा| पिथौरा नगर के समीप बया पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम कौहाबहरा ग्राम में सोमवार जन्माष्टमी की रात खड़खड़िया (जुआ) के संचालक   कुछ पत्रकारों को देखकर खड़खड़िया पट्टी पासा छोड़ कर भाग निकले।

ज्ञात हो कि बया पुलिस चौकी के अंतर्गत लगातार जुआ और खड़खड़िया के  अलावा शराब की बिक्री से ग्रामीण परेशान है। इसकी शिकायत चौकी प्रभारी से लेकर पुलिस अधीक्षक तक की जा चुकी है |   वहीं पुलिस खड़खड़िया या जुआ होने की बात से हमेशा इनकार करती रही है |

मिली जानकारी के अनुसार बया क्षेत्र के वन ग्रामो में विगत कुछ माह से लगातार जुआ एवम खड़खड़िया के लिए बाकायदा मेला मड़ई आयोजित कर ग्रामीणों को बुलवा कर आयोजन होते हैं |इन आयोजनों में सैकड़ो ग्रामीण खड़खड़िया में अपना भाग्य आजमाते है परन्तु जानकर बताते है कि इस खेल में खेलने वाले कभी नही जीतता परन्तु खिलाने वाला सैकड़ो ग्रामीणों को मूर्ख बना कर उनसे लाखो रुपये खेल के नाम से लूट ले जाते है।

 चौकी में शिकायत–प्रभारी का इनकार

उक्त मामले में बया पुलिस के चौकी प्रभारी अपने क्षेत्र में कही भी खड़खड़िया या जुआ होने की बात से इनकार करते है।बल्कि शराब बिक्री की बात स्वीकार जरूर करते है।

क्षेत्र के ग्रामीणों ने कसडोल क्षेत्र के कुछ पत्रकारों से इस बात की शिकायत की कि स्थानीय पत्रकार उनकी बात प्रकाशित नहीं  करते इसलिए आप लोग स्वयम देख कर पुलिस अधिकारियों तक ग्रामीणों की बात पहुचाये।

- Advertisement -

इसके बाद सोमवार की रात कसडोल एवम पिथौरा के  आधा दर्जन पत्रकार ग्रामीणों द्वारा बताए गए कौहाबहरा पहुंचे ।पत्रकारों के अनुसार ग्राम के बीचोबीच एक ओर श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाने मांदर की थाप लग रही थी| वही दूसरी ओर गली के बीच दर्जनों युवाओं से घिरे स्थल पर खड़खड़िया के पासे चल रहे थे।

इसी बीच पत्रकारो की वाहन देखते ही खड़खड़िया संचालक अपनी पट्टी पासा छोड़ कर भाग निकले | इसके बाद जब पत्रकारो की टीम पुलिस को सूचना देने में लगी  तभी खड़खड़िया संचालक का साथी पट्टी भी ले भागा।

देखें वीडियो

बहरहाल, स्थानीय पुलिस  प्रशासन  और सरकार के प्रति रोष ग्रामीणों में साफ दिखाई दे रहा था |  ग्रामीणों की शिकायत और पत्रकारों की पड़ताल टीम की आँखों देखी ,पुलिसिया दावे पर सवालिया निशान लगा रहे हैं |

deshdigital के लिए पिथौरा से रजिंदर खनूजा

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.