गौकशी का वीडियो वायरल, बसना बंद ,3 गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के  बसना में  गौकशी वीडियो वायरल होने के बाद आज गुरुवार को हिन्दू संगठनों ने बसना बन्द का आव्हान किया है। लिहाजा आज बसना पूरी तरह बन्द है। दूसरी ओर बसना पुलिस ने वायरल वीडियो की पड़ताल कर घटना में शामिल 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है।

0 166

- Advertisement -

बसना/पिथौरा| छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के  बसना में  गौकशी का वीडियो वायरल होने के बाद आज गुरुवार को हिन्दू संगठनों ने बसना बन्द का आव्हान किया है। लिहाजा आज बसना पूरी तरह बन्द है। दूसरी ओर बसना पुलिस ने वायरल वीडियो की पड़ताल कर घटना में शामिल 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार कल बुधवार को एक मवेशी काटते वीडियो बसना क्षेत्र में वायरल हुआ था। जिस पर बसना के भाजपा नेता रामचंद्र अग्रवाल एवम कुछ हिन्दू संगठनों ने बसना पुलिस से कार्रवाई की मांग की थी |

बसना पुलिस ने  तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उन पर मात्र प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की , जिससे वे   जमानत पर कल ही छूट गए थे।

बसना पुलिस की इस कार्रवाई से असंतुष्ट   भाजपा नेता रामचंद्र अग्रवाल  और कुछ हिन्दू सँगठन पुनः थाना पहुचे और पुलिस को चेतावनी देते हुए आरोपियों पर सही कार्यवाही करने की मांग करते हुए शहर बन्द का आव्हान कर दिया।

तीनों आरोपी गिरफ्तार–बसना पुलिस

- Advertisement -

पत्नी की हत्या कर फांसी पर लटका दिया था ,दोस्त समेत गिरफ्तार

दूसरी ओर बसना नगर बन्द के बीच बसना पुलिस ने आज सुबह ही एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर उक्त मामले में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने की जानकारी दी।

जारी विज्ञप्ति के अनुसार  व्हाट्सएप में वायरल एक वीडियो की पड़ताल के बाद  बसना थाना निवासी विट्ठल उर्फ छोटा ,धरमु बंदे और आलेख रौतिया के खिलाफ अजमानतीय धारा 429, 34 भादवि एवं छत्तीसगढ़ कृषि पशु परिरक्षण अधिनियम की धारा 4,6,10 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर तीनो आरोपियों की तत्काल गिरफ्तार किया गया | अग्रिम कार्यवाही हेतु न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

 आरोपियों  से कड़ाई से पूछताछ की जाए: रामचंद्र

इधर भाजपा नेता ने पुलिस की विज्ञप्ति पर सवाल उठाते हुए कहा कि पूर्व में प्रतिबंधात्मक चालान के बाद पुलिस ने आनन फानन में तीन आरोपियों की गिरफ्तार किया इसके लिए पुलिस बधाई की पात्र है ।परन्तु पुलिस को आरोपियों से यह भी पूछताछ की जानी चाहिए कि आखिर वे किसके लिये पशु हत्या कर  रहे थे। इसके पीछे शामिल लोगों पर भी कार्रवाई की जानी चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.