हाथियों के साथ सेल्फी ,जान की कीमत चुकानी पड़ी

घटना धमतरी जिले के रिसगांव वन परिक्षेत्र की

0 2

धमतरी । जंगल में हाथियों के साथ सेल्फी ले रहे युवक को जान की कीमत अदा करनी पड़ी|  सेल्फी लेते इस युवक को दो हाथियों ने पटक-पटक कर बुरी तरह जख्मी कर डाला| इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी घटना धमतरी जिले के रिसगांव वन परिक्षेत्र की है।

हाथियों ने आज एक युवक की कुचलकर जान ले ली। हाथियों ने युवक को गंभीर रूप से घायल कर दिया जहां अस्पताल में इलाज के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया। युवक शोभा थाना क्षेत्र का निवासी बताया जा रहा है वही घटना धमतरी जिले के रिसगांव वन परिक्षेत्र की है। घटना की जानकारी मिलते ही धमतरी जिले के खल्लारी ओर शोभा थाना की पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस के अनुसार  के अनुसार आज दोपहर धमतरी जिले के रिसगांव वन परिक्षेत्र के जंगल में हाथियों के आने की खबर सुनकर ढोल सराई निवासी 25 वर्षीय अशोक नामक युवक उन्हें देखने के लिए पहुंच गया।

बताया गया की सेल्फी लेने के लिए  वह दो हाथियों के बीच पहुंच गया। इस दौरान हाथियों ने उसे अपने गिरफ्त में ले लिया और फिर जमीन पर पटक पटक कर बुरी तरह जख्मी कर दिया। मौके पर मौजूद लोगों ने किसी तरह वहां हाथियों को भगाया ओर जख्मी अशोक को मैनपुर अस्पताल पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।

बताया गया कि धमतरी के रिसगांव वन परिक्षेत्र में शोभा क्षेत्र से लगे जंगल में हाथियों का एक दल विचरण कर रहा है। उन्ही हाथियों के दल में से दो हाथियों ने अशोक पर हमला कर दिया। घटना के बाद आसपास गांवो में मुनादी करवा दी गयी है। लोगो को अकेले जंगल ना जाने की हिदायत दी गयी है और अपने घरों में ही रहने की सलाह दी गयी है।

बता दें इसके पहले भी सेल्फी लेते हाथियों के हमले में जान गंवाने की घटनाएँ सामने आ चुकी है|

प्रदेश के जंगलों  में इन दिनों महुआ बीनते ग्रामीण भी हाथियों के हमले का शिकार हो रहे हैं |

Leave A Reply

Your email address will not be published.