रामगढ़ नान तुर्रा से जल उठाकर गहिरा गुरु के उपासक कैलाश गुफा रवाना

ऐतिहासिक स्थल रामगढ़ से शुक्रवार को सैकड़ों की संख्या में संत गहिरा गुरु के उपासक जल उठा कर कैलाश गुफा के लिए रवाना हुए हैं ।

0 24

- Advertisement -

उदयपुर| ऐतिहासिक स्थल रामगढ़ से शुक्रवार को सैकड़ों की संख्या में संत गहिरा गुरु के उपासक जल उठा कर कैलाश गुफा के लिए रवाना हुए हैं ।
शुक्रवार को सुबह 9:00 बजे करीब नान तुर्रा रामगढ़ से जल भरकर ॐ नमः शिवाय और बोल बम के जयकारे लगाते हुए सभी लोग पैदल उदयपुर पहुंचे ।
व्यापारी संघ एवं जनप्रतिनिधियों के सहयोग से जलपान की व्यवस्था की गई थी पुष्प वर्षा से कांवड़ यात्रियों का स्वागत किया गया तत्पश्चात कंवर यात्रा कैलाश गुफा के लिए सुबह 11:00 बजे करीब आगे रवाना हुई है ।


इस बारे में जानकारी देते हुए कांवड़ यात्रियों ने बताया कि संत गहिरा गुरु को आदर्श मानकर विगत 18 वर्षों से यह यात्रा रामगढ़ से कैलाश गुफा जलाभिषेक के लिए रवाना होती है इसमें जिले भर के कांवड़ यात्री शामिल होते हैं ।
इस वर्ष भी कोरोना काल के बाद काफी संख्या में लोग उक्त यात्रा में शामिल हुए हैं।

- Advertisement -


उदयपुर में कांवरियों के स्वागत के दौरान उपसरपंच शेखर सिंह देव व्यापारी संघ के अध्यक्ष दिलीप गुप्ता दीपक अग्रवाल बाबूराम अग्रवाल, रामनिवास अग्रवाल, विजय अग्रवाल, रविंद्र सिंह अभिषेक सिंघल, मनोज अग्रवाल, अंकित, सतीश बंसल, आशू, सत्यम तथा अन्य लोग शामिल रहे।

deshdigital के लिए क्रांतिकुमार रावत

Leave A Reply

Your email address will not be published.