रेण नदी पर रेत का अवैध उत्खनन, ग्रामीणों ने रोका, नहीं पहुंचे अफसर : देखें वीडियो

अवैध रेत उत्खनन उदयपुर ब्लॉक के रेण नदी पर लगातार जारी है। ग्रामीणों की शिकायत के बाद भी समाचार लिखे जाने तक विभाग के अफसर नहीं पहुंचे थे |

0 172

- Advertisement -

उदयपुर| अवैध रेत उत्खनन उदयपुर ब्लॉक के रेण नदी पुल पर लगातार जारी है। ग्रामीणों की शिकायत के बाद भी समाचार लिखे जाने तक विभाग के अफसर नहीं पहुंचे थे | गुरुवार की रात भी पूरी रात पोकलेन लगाकर रेत उत्खनन डीव्ही प्रोजेक्ट लिमिटेड द्वारा किया गया।

कम्पनी द्वारा रखे गए गनमैन के द्वारा लगातार आना-जाना करने से ग्रामीणों में भय और दहशत का माहौल

हाईवा के माध्यम से बालू का संग्रहण इनके द्वारा किया जा रहा है| शुक्रवार को सुबह 5:00 बजे करीब उत्खनन लगातार जारी था| इसी दौरान आसपास के दर्जनों ग्रामीण मौके पर पहुंचे तथा अवैध रेत उत्खनन में लगे वाहनों को उत्खनन और परिवहन से रोक दिया है।

देखें वीडियो

उत्खनन रोकने के पश्चात इसकी सूचना माइनिंग के जिलाधिकारियों को मोबाइल के माध्यम से दी गई है परंतु अभी तक कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंच सका है |ग्रामीणों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए वाहनों को जब्त  करने की मांग की है।

- Advertisement -

मौके पर कम्पनी द्वारा रखे गए गनमैन के द्वारा लगातार आना-जाना करने से ग्रामीणों में भय और दहशत का माहौल है।

देखें वीडियो

पूर्व में भी ग्रामीणों द्वारा अवैध रेत उत्खनन एवं परिवहन पर रोक लगाने की मांग की गई थी परंतु कंपनी के लोग मनमाने तरीके से नदी में गहरा खाई करके बालू निकालकर अवैध रेत उत्खनन लगातार जारी रखे हैं।

ग्रामीणों से चर्चा के दौरान उन्होंने बताया कि नदी में पोकलेन के माध्यम से गहरा खाई करके अवैध रेत निकालने से दुर्घटना की आशंका लगातार बनी रहती है।

deshdigital के लिए क्रांतिकुमार रावत

Leave A Reply

Your email address will not be published.