इंडिया लेजेंड्स को इंग्लैंड लेजेंड्स से 6 रन से मिली पहली हार

0 14

रायपुर| अनएकैडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 के नौवें मैच में इंग्लैंड लेजेंड्स ने इंडिया लेजेंड्स को छह रन से हरा दिया। इंग्लैंड लेजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 188 रनों का विशाल स्कोर बनाया और फिर उसने इंडिया लेजेंड्स को निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 182 रनों पर रोक दिया।

इंडिया लेजेंड्स को चार मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है। टीम 12 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर है। इंग्लैंड लेजेंडस की दो मैचों में यह लगातार दूसरी जीत है। और अब वह आठ अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है।

आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 6 गेंद पर 19 रन बनानी थी, लेकिन भारतीय टीम 13 रन ही बना सकी।  भारत की तरफ से इरफान पठान ने आतिशी 61 रनों की पारी खेली। इरफान की तूफानी पारी की बदौलत ही भारत इस मैच के मुकाबले में लौट सका।

भारत को आखिरी तीन ओवर में 58 रन बनाने थे। भारत ने 18वें ओवर में 20 रन बनाये, जिसके बाद 12 गेंद पर 38 रन बनाने की चुनौती रह गयी। भारत ने 19वें ओवर में भारत ने फिर 19 रन ठोक डाले। आखिरी ओवर में भारत को 19 रन बनाने की चुनौती थी, लेकिन वो 13 रन ही बना सकी। मनप्रीत के चौके तीन बार स्टेडियम के ऊपर वाले पैवेलियन पर पहुंची, वहीं इरफान ने भी लंबा छक्का मारा भारत की तरफ से 5 विकेट सिर्फ 56 रन पर ही गिर गये थे। उस नाजुक मौके पर पहले इरफान और युवराज ने अच्छी साझेदारी और फिर यूसूफ पठान और इरफान की जोड़ी ने अच्छी बल्लेबाजी की।

आखिरी ओवरो में इरफान और मनप्रीत गोनी ने तूफानी बल्लेबाजी की और स्कोर को 182 तक पहुंचा दिया। भारत की तरफ से इरफान ने 61, मनप्रीत गोनी ने 35 रनों की नाबाद पारी खेली। सहवाग सिर्फ 6, सचिन 9, युवराज 22,  कैफ 1, बद्रीनाथ 8, यूसूफ पठान 17 और नमन ओझा ने 12 रन बनाये

इरफान पठान ने 34 गेंदों पर चार चौके और पांच छक्के की मदद से 61 रनों की नाबाद पारी खेली। उनके अलावा गोनी ने 16 गेंदों पर एक चौके और चार छक्कों की मदद से 35 रनों की नाबाद पारी खेली। दोनों ने 27 गेंदों पर 63 रनों की साझेदारी करके टीम को जीत की उम्मीद जगाई, लेकिन इंग्लैंड ने उसे जीत से रोक दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.