राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 55 रन से हरा दिया

राजस्थान की हैदराबाद पर पिछले 4 मैच में तीसरी जीत

0 0

नई दिल्ली |  आईपीएल के 14वें सीजन के 28वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 55 रन से हरा दिया। यह राजस्थान की हैदराबाद पर पिछले 4 मैच में तीसरी जीत है। राजस्थान रॉयल्स  ने इससे पहले कभी भी सनराइजर्स हैदराबाद  को पहले बैटिंग करते हुए नहीं हराया है।

वहीं, कप्तान बदलने के बाद भी हैदराबाद के नतीजे में कोई बदलाव नहीं आया। सनराइजर्स हैदराबाद की यह इस सीजन में 7 मैच में छठी हार है।   वहीं, राजस्थान की 7 मैच में तीसरी जीत है। टीम 5वें नंबर पर पहुंच गई

सनराइजर्स हैदराबाद  टीम इस मैच में नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरी थी। डेविड वॉर्नर को कैप्टेंसी से हटाने के बाद केन विलियम्सन को टीम की कमान सौंपी गई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 220 रन बनाए। जोस बटलर ने 64 बॉल पर 124 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। वहीं, संजू सैमसन ने भी 48 रन बनाए। इसके जवाब में हैदराबाद 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 165 रन ही बना सकी। RR की ओर से क्रिस मॉरिस और मुस्तफिजुर रहमान ने 3-3 विकेट लिए।

मॉरिस ने एक ही ओवर में 2 विकेट लिए। उन्होंने 17वें ओवर की तीसरी बॉल पर अब्दुल समद को आउट किया। इसके बाद ओवर की आखिरी बॉल पर केदार जाधव को क्लीन बोल्ड किया। इसके अलावा उन्होंने विजय शंकर का भी विकेट लिया। वहीं, मुस्तफिजुर ने मनीष पांडे, मोहम्मद नबी और राशिद खान को पवेलियन भेजा।

221 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी हैदराबाद टीम के लिए जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे ओपनिंग करने आए। मनीष 20 बॉल पर 31 रन बनाकर आउट हुए।

छठे ओवर के बाद स्ट्रैटेजिक टाइम आउट यानी 2 मिनट का ब्रेक लिया गया। इसके बाद मुस्तफिजुर रहमान 7वां ओवर डालने आए और पहली ही बॉल पर मनीष को क्लीन बोल्ड किया।

इसके बाद बेयरस्टो 21 बॉल पर 30 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें राहुल तेवतिया ने अनुज रावत के हाथों कैच कराया। बेयरस्टो और मनीष के बीच 38 बॉल पर 57 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई।

70 रन पर 2 विकेट गंवाने के बाद कप्तान केन विलियम्सन और विजय शंकर से उम्मीद थी। पर शंकर 8 बॉल पर 8 रन बनाकर आउट हुए। शंकर को मॉरिस ने डेविड मिलर के हाथों कैच कराया।

विजय शंकर ने अब तक इस सीजन में 7 मैच में सिर्फ 58 रन ही बनाए हैं। शंकर की गेंदबाजी भी कुछ खास नहीं रही है। उन्होंने अब तक सिर्फ 3 विकेट ही लिए हैं।

विलियम्सन भी कुछ खास नहीं कर सके। वे 21 बॉल पर 20 रन बनाकर आउट हुए। सीजन का पहला मैच खेल रहे तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने उन्हें क्रिस मॉरिस के हाथों कैच कराया।

अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी ने मैदान पर उतरते ही कुछ बड़े शॉट्स लगाए। उन्होंने तेवतिया के ओवर में 2 छक्के लगाए। पर मुस्तफिजुर ने उन्हें अनुज के हाथों कैच कराया। वे 5 बॉल पर 17 रन बनाकर आउट हुए।

युवा बल्लेबाज अब्दुल समद को मॉरिस ने अनुज के हाथों कैच कराया। यह अनुज का मैच में तीसरा कैच था। वे 8 बॉल पर 10 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, इसी ओवर में उन्होंने जाधव को क्लीन बोल्ड किया। जाधव ने 19 बॉल पर 19 रन बनाए।

17वें ओवर तक हैदराबाद ने 7 विकेट गंवाकर सिर्फ 142 रन बनाए थे। जाधव के आउट होते ही हैदराबाद की उम्मीद भी खत्म हो गई। मुस्तफिजुर ने राशिद को मॉरिस के हाथों कैच कराया। राशिद शून्य पर आउट हुए।

इसके बाद भुवनेश्वर कुमार और संदीप शर्मा ने 22 रन की नाबाद पार्टनरशिप की। इसकी बदौलत हैदराबाद पूरे 20 ओवर बैटिंग कर पाई।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.