अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर क्रेन्स

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स को गंभीर हालत में ऑस्ट्रेलिया के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक रिपोर्ट्स के अनुसार 51 साल के क्रेन्स की मुख्य धमनी की अंदरूनी परत फट गई थी

0 38

- Advertisement -

क्राइस्टचर्च । न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स को गंभीर हालत में ऑस्ट्रेलिया के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक रिपोर्ट्स के अनुसार 51 साल के क्रेन्स की मुख्य धमनी की अंदरूनी परत फट गई थी

जिसके बाद से ही उन्हें अस्पताल में जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है। केर्न्स की कई सर्जरी हुई है पर इसके बाद भी उनकी हालत में कोई सुधार नहीं आया है।

इस पूर्व क्रिकेटर पर मैच फिक्सिंग के भी आरोप लगे थे, पर बाद में वह बरी हो गये थे। इसके बाद से ही उनकी आर्थिक हालत भी खराब हो गयी थी।

यहां तक कि उन्हें बस धोने तक का काम करना पड़ा था। इस ऑलराउंडर ने अपने करियर में 62 टेस्ट और 215 एकदिवसीय खेले हैं। उन्हें 2000 में विज्डन ने साल के 5 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक चुना था।

- Advertisement -

उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर्स में गिना जाता था। वो 2004 में बतौर ऑलराउंडर 200 विकेट और 3 हजार रन बनाने वाले छठे खिलाड़ी बने थे।

साल 1989 में अंतरराष्ट्र्रीय क्रिकेट में कदम रखने वाले केर्न्स ने न्यूजीलैंड के लिए 62 टेस्ट में 3320 रन बनाए जबकि 215 एकदिवसीय मुकाबलों में उनके नाम 4950 रन दर्ज हैं।

उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 9 शतक और 48 अर्धशतक भी लगाए थे। गेंदबाजी में भी केर्न्स पीछे नहीं थे। न्यूजीलैंड के इस दिग्गज ऑलराउंडर ने टेस्ट में 218 और एकदिवसीय में 201 विकेट लिए हैं।

टेस्ट में उन्होंने 13 बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया और एक बार मैच में 10 विकेट भी लिए हैं। क्रेन्स के घरेलू क्रिकेट के प्रदर्शन को अगर मिला दिया जाए, तो उन्होंने 21 हजार से ज्यादा रन बनाए और 1100 से ज्यादा विकेट लिये हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.