विराट की बल्लेबाजों को लेकर बोले सचिन, हर खिलाड़ी के साथ होता है ऐसा

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का बचाव करते हुए कहा है कि इस प्रकार का दौर हर खिलाड़ी के जीवन में आता है।

0 14

- Advertisement -

मुंबई । महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का बचाव करते हुए कहा है कि इस प्रकार का दौर हर खिलाड़ी के जीवन में आता है।

विराट इंग्लैंड के मौजूदा दौरे में अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं। और अभी तक तीन पारियों में केवल 62 रन ही बना पाये हैं। तीनों ही बार वह ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंदों के कारण आउट हुए।

- Advertisement -

इसपर सचिन का मानना है कि विराट के दिमाग में इस समय वह बात है जो उन्हें तकनीकी रूप से उजागर कर रही है। उनके अनुसार ये चीजें हर किसी के साथ होती हैं और इससे उबरने के लिए बल्लेबाज अपने में जरूरत से ज्यादा बदलाव कर देते हैं और यही इस समय कोहली को परेशान कर रहा है।

सचिन ने कहा, ‘विराट की शुरुआत अच्छी नहीं रही। यह दिमाग ही है जो तकनीकी गलतियों की ओर ले जाता है और यदि शुरुआत अच्छी नहीं है तो आप बहुत सी चीजों के बारे में सोचना शुरू कर देते हैं

क्योंकि रन नहीं बनने पर चिंता का स्तर अधिक होता है, इसलिए आप भरपाई की प्रवृत्ति रखते हैं। जब कोई बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में नहीं होता है तो आप या तो बहुत दूर चले जाते हैं या अपने पैर बिल्कुल नहीं हिलाते। ऐसा सबके साथ होता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.