chhattisgarh में तीसरी बार lockdown ?

कोरोना संक्रमण की जद में अब छोटे जिले भी

0 0

रायपुर| chhattisgarh  में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसकी जद में अब छोटे जिले भी आने लगे हैं| लिहाजा छत्तीसगढ़ में तीसरी बार lockdown बढ़ाया जा सकता है| सरकार 3 मई को इस पर फैसला लेगी|

बता दें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी में लॉकडाउन एक सप्ताह और बढ़ाया जाएगा।

chhattisgarh  में करीब 1 लाख 19 हजार  सक्रिय कोरोना मरीज हैं | अब तक 8 हजार 581  मौतें  इस महामारी से हो चुकी हैं|

chhattisgarh  में सिर्फ अप्रैल में ही दो बार lockdown बढ़ाया जा चुका है और इसे तीसरी बार भी बढ़ाने की तैयारी चल रही है।

बताया जा रहा है कि सीएम हाउस से जिलों के प्रभारी मंत्रियों से कहा गया है कि वे कलेक्टर से लगातार चर्चा करें, जिलों के हालात की समीक्षा करें और जहां जरूरी है वहां lockdown बढ़ाने का निर्णय लें। माना जा रहा है कि सरकार 3 मई को lockdown बढ़ाने का फैसला कर सकती है।

chhattisgarh  के रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव जिले में  मरीज कम हुए हैं, लेकिन बाकी जिलों में हालात नहीं संभल रहे हैं। 30 अप्रैल को 22 दिन के lockdown के बाद भी प्रदेश में 14 हजार 994 मरीज मिले हैं। 200 से अधिक मौतें भी हुई हैं।

chhattisgarh  में अभी भी कोरोना मरीजों के लिए पर्याप्त बिस्तर, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर नहीं हैं। अस्पताल के बाहर दाखिले का इंतजार करते मरीजों की भीड़ बनी हुई है।

chhattisgarh  के कांकेर, जशपुर, कोरिया, महासमुंद जैसे छोटे-छोटे जिलों में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है और आंकड़े रोज 500 के पार जा रहे हैं, जबकि यहां टेस्टिंग अभी उस रफ्तार से हो नहीं रही है। यहां मौतों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। ऐसे तकरीबन सभी छोटे जिलों में मरीज बढ़ रहे हैं और वहां पर्याप्त चिकित्सा सुविधा नहीं है ।

सूत्रों के मुताबिक, 3 मई को मुख्यमंत्री कलेक्टरों  को फिर कह सकते हैं कि वे अपने जिलों के हालात को देखते हुए फैसला लें। ऐसे में कहा जा रहा है कि अधिकांश जिलों में 15 तारीख तक lockdownबढ़ाया जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.