छत्तीसगढ़ में खुलेंगे स्कूल ,फैसला 20 जुलाई को

छत्तीसगढ़ में स्कूलों को  खोलने पर फैसला मंगलवार को लिया जायेगा। भूपेश कैबिनेट की बैठक मंगलवार 20 जुलाई को सीएम हाउस में होने वाली है। काफी दिनों बाद हो रही इस बैठक में काफी अहम फैसले लिये जाने हैं। खासकर स्कूलों को खोलने को लेकर इस बैठक में निर्णय लिया जायेगा।

0 86

- Advertisement -

deshdigital

रायपुर ।   छत्तीसगढ़ में स्कूलों को  खोलने पर फैसला मंगलवार को लिया जायेगा। भूपेश कैबिनेट की बैठक मंगलवार 20 जुलाई को सीएम हाउस में होने वाली है। काफी दिनों बाद हो रही इस बैठक में काफी अहम फैसले लिये जाने हैं। खासकर स्कूलों को खोलने को लेकर इस बैठक में निर्णय लिया जायेगा।

माना जा रहा है कि उपरी कक्षा खासकर 9वीं से 11वीं तक की कक्षाएं खोलने का निर्णय लिया जा सकता है। बता दें कि छत्तीसगढ़ छोड़कर अधिकांश राज्यों में  स्कूलों को खोलने का निर्णय ले लिया गयाहै|

- Advertisement -

माना जा रहा है कि 20 जुलाई को होने वाली कैबिनेट की बैठक में स्कूल खोलने का फैसला लिया जायेगा।

बता दें  छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं पाठ्यक्रम में कटौती करने का ऐलान कर दिया गया है। शैक्षणिक सत्र 2021-22 के पाठ्यक्रम में की जाएगी कटौती। मुख्य विषयों में 30 से 40 प्रतिशत तक कटौती की जाएगी।

कोरोना संकट को देखते हुए सीबीएसई ने साल 2021-22 सत्र की 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षाओं के लिए नई व्यवस्था की है। इसके तहत सत्र को दो भागों में बांटा जाएगा, जिसमें 50-50 प्रतिशत सिलेबस होगा।

पहले हिस्से की परीक्षा नवंबर-दिसंबर में कराई जाएगी, जबकि दूसरे टर्म की परीक्षा मार्च-अप्रैल में होगी। इससे पहले बोर्ड ने इस साल होने वाली 10वीं-12वीं की परीक्षा भी कोरोना के चलते रद्द कर दी थी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.