जल जीवन मिशन पर कांग्रेस विधायक ने ही उठाया सवाल

0 5

रायपुर |  विधानसभा में जल जीवन मिशन को लेकर सत्ता पक्ष के ही विधायक ने सवाल उठाया| इसके अलावा मुंगेली विधायक धर्मजीत सिंह ने भी इस मुद्दे पर सरकार  को घेरा|

राजिम से कांग्रेस विधायक अमितेश शुक्ल ने जल जीवन मिशन पर सवाल पूछा। विधायक ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत गरियाबंद जिले में नल जल कनेक्शन के लिए किन गांव को चयनित किया गया है, प्रशासकीय स्वीकृति जारी की गई है या नहीं इसका जवाब मांगा।

विभागीय मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने अपने जवाब में कहा कि प्रशासकीय स्वीकृति जारी की की गई। जिसकी लागत 5193 लाख11 हजार है। इसके लिए क्रेडा छत्तीसगढ़ को क्रियान्वित एजेंसी नियुक्त किया गया है। साथ ही मंत्री ने कहा कि जनवरी 2021 की स्थिति में सोलर पंपों के 36 कार्य वर्तमान में प्रगति पर है।

हालांकि मंत्री के जवाब से विधायक सन्तुष्ट नही हुए । शुक्ल ने फिर मंत्री से पूछा कि कार्य कब समाप्त होगा, जिससे स्थानीय निवासियों को शुद्ध जल मिल सकेगा। इस पर मंत्री ने जल्द सुविधा मिलने की बात कही।

वहीं जल जीवन मिशन योजना पर मुंगेली विधायक धर्मजीत सिंह ने भी विभागीय मंत्री को घेरा। धर्मजीत ने पूछा कि केंद्र शासन से कितनी राशि प्राप्त हुई है और टेंडर हुआ या नही। इसके जवाब में मंत्री ने साफ तौर पर कहा की टेंडर जारी ही नही हुआ।

इस जवाब पर दुबारा धर्मजीत सिंह ने मंत्री पर आरोप लगाया कि जब टेंडर हुआ नही तो पहले सवाल में आपके ही द्वारा राशि खर्च करने की बात दुविधा जनक है। साथ ही धर्मजीत सिंह ने पूर्व कैबिनेट की बैठक में जल जीवन मिशन को निरस्त करने का हवाला भी दिया। लेकिन मंत्री ने इस मामले पर गोल मोल जवाब देते दिखाई दिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.