corona मौतों का सिलसिला, 3 दिनों से लगातार 200 पार  

छत्तीसगढ़ में 15563 नये मरीज , 14263 लोग डिस्चार्ज भी हुए

0 2

रायपुर| corona  मौतों का सिलसिला छत्तीसगढ़ में पिछले तीन दिनों से लगातार 200 पार हो रहा है| मौत के आंकड़े अब भी चिंताजनक बने हुए हैं। बुधवार रात तक 219 मरीजों ने corona से दमतोड़ दिया। हालाकि राज्य में तीन दिन से पाजिटिविटी की दर कम हो रही है। मंगलवार को यह दर 27 फीसद रही। वहीं प्रदेश में कुल 15563 मरीज मिले हैं वहीं आज 14263 लोग डिस्चार्ज भी हुए हैं।

सरकार के मेडिकल बुलेटिन के अनुसार राजधानी रायपुर में 1458 नए मरीज मिले है वहीं 58 मरीजों की मौत हुई है। वहीं बिलासपुर में स्थिति विस्फोटक होती जा रही है। आज बिलासपुर में 1248 नए मरीजों की पहचान हुई है वहीं 39 लोगों की जान गई।

दुर्ग में आज 1431 मरीज मिले हैं और 21 मरीजों ने कोरोना से हार कर अपनी जान गंवा दी। लाकडाउन और corona  गाइड लाइन के प्रति लोगों के अनुशासन का असर धीरे-धीरे दिखने लगा है।

छत्तीसगढ़   में तीन दिन से corona पाजिटिविटी की दर कम हो रही है। मंगलवार को यह दर 27 फीसद रही। लेकिन मौत के आंकड़े अब भी चिंताजनक बने हुए हैं। इस दिन प्रदेश में एक ही दिन में 236 लोगों की जान गई, जो अब का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके साथ ही 10 पुरानी मौतों को भी आंकड़े में शामिल किया गया है। इस वजह से कुल 246 मौतें दर्ज हुई है।

इधर राहत की बात यह है कि बीत दो दिनों से प्रदेश में जितने नए मामले आ रहे हैं लगभग उतने ही मरीज corona  को हराने में सफल हो रहे हैं।

छत्तीसगढ़ के पांच जिलों में अब भी corona के नए केस की संख्या हजार से ऊपर बनी हुई है। प्रदेश में सबसे पहले लाकडाउन लगाने वाले दुर्ग जिले में संक्रमितों की संख्या में कमी लगातार बनी हुई है। राज्य के 11 जिले अब भी ऐसे हैं, जहां corona  संक्रमितों की संख्या पांच सौ से अधिक है। मंगलवार को रायपुर में 54 व बिलासपुर में 37 लोगों की मौत हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.