पिथौरा में एक बार फिर कोरोना की दस्तक, सिपाही समेत 3 संक्रमित

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के पिथौरा नगर में एक बार फिर  कोरोना ने दस्तक दे दी है।नगर से लगे ग्राम लहरौद में एक पुलिस आरक्षक सहित 3 ग्रामीण कोरोना संक्रमित पाए गए है।

0 220

पिथौरा | छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के पिथौरा नगर में एक बार फिर  कोरोना ने दस्तक दे दी है। कोई दो माह बाद इस सप्ताह नगर से लगे ग्राम लहरौद में एक पुलिस आरक्षक सहित 3 ग्रामीण कोरोना संक्रमित पाए गए है।इसकी पुष्टि खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ तारा अग्रवाल ने भी कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार इस सप्ताह के प्रारम्भ में लाहरौद के वार्ड क्र 8 निवासी एक आरक्षक के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद प्रशासन द्वारा लगताव कॉन्टेक्ट की जा रही थी।कॉन्टेक्ट में रहे कुछ ग्रामीणों में से वार्ड क्र 8 लाहरौद के ही 2 और ग्रामीण भी संक्रमित पाए जाने की खबर है।

इस सम्बंध में खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ तारा अग्रवाल ने पुष्टि करते हुए बताया कि सभी संक्रमितो को होम आइसोलेट कर उपचार प्रारम्भ कर दिया गया है।सभी की आर टी पी सी आर जांच हेतु सैम्पल भेजे गए गए।सैम्पल रिपोर्ट आने के बाद ही कोरोना वेरिएंट का पता लग सकेगा।

ज्ञात हो कि उक्त ग्राम लाहरौद ही दूसरी लहर में सर्वाधिक प्रभावित था।इस ग्राम से ही हताहतों की संख्या सर्वाधिक थी।बहरहाल प्रशासन द्वारा क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन घोषित किया है या नही इसकी जानकारी नही मिल सकी है।

- Advertisement -

दूसरी ओर स्थानीय प्रशासन एवम नगर पंचायत अध्यक्ष आत्माराम यादव ने आम जनता से पुनः कोरोना गाइड लाइन का सख्ती से पालन करने की अपील की है।

शनिवार को कोरोना वायरस को लेकर छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश में आज 37 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान की गई है. वहीं 20 मरीज़ स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज/रिकवर्ड हुए। वही राज्य में कोरोना संक्रमित एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. रायगढ़ में सबसे ज्यादा 16 मरीज मिले है।

इधर भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड-10 के 6,987 नए मामले आने से संक्रमण के कुल मामले 3,47,86,802 हो गए हैं। इस दौरान 162 मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 4,79,682 हो गई है।

वहीँ देश के 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कोरोना वायरस के नये स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ के अब तक 422 मामले सामने आए हैं।

आंकड़ों के अनुसार, ओमीक्रोन के सर्वाधिक 108 मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। इसके बाद दिल्ली में 79, गुजरात में 43, तेलंगाना में 41, केरल में 38, तमिलनाडु में 34 और कर्नाटक में 31 मामले सामने आ चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.