राखी सावंत और महात्मा गांधी की तुलना के बाद विवादों में घिरे यूपी विसअध्यक्ष ने दी सफाई

यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित यह कहकर विवादों में घिर गए हैं कि अगर कोई कम कपड़े पहनकर महान बन सकता है, तो बॉलीवुड अभिनेत्री राखी सावंत भी महात्मा गांधी से भी बड़ी हो जाती। हालाकि बाद में बवाल मचने पर  अपने भाषण में कही गई बात पर उन्होंने सफाई दी  कि उन्होंने किसी से तुलना नहीं की। उद्देश्य भी गलत नहीं था।

0 25

- Advertisement -

यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित यह कहकर विवादों में घिर गए हैं कि अगर कोई कम कपड़े पहनकर महान बन सकता है, तो बॉलीवुड अभिनेत्री राखी सावंत भी महात्मा गांधी से भी बड़ी हो जाती।

हालाकि बाद में बवाल मचने पर  अपने भाषण में कही गई बात पर उन्होंने सफाई दी  कि उन्होंने किसी से तुलना नहीं की। उद्देश्य भी गलत नहीं था।

- Advertisement -

दरअसल  शनिवार को बांगरमऊ में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में उन्होंने पढ़ाई और महात्मा गांधी पर बोलते-बोलते अभिनेत्री राखी सावंत का नाम लेकर चुटकी ली थी ।

प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने वक्ताओं द्वारा उन्हें लेखक, पढ़ने वाला और विद्वान व प्रबुद्ध बताए जाने के जवाब में कहा कि केवल पढ़ने या लिखने भर से महान नहीं बनता उसमें और भी तमाम गुण होते हैं।

उन्होंने महात्मा गांधी का उदाहरण दिया, कि गांधी जी अखबार पढ़ा करते थे, कम कपड़े पहनते थे, धोती ओढ़ते थे। गांधी जी को देश ने बापू कहा। उदाहरण देते हुए कहा कि अगर कोई कपड़े उतार देने भर से महान बन जाता तो राखी सावंत महान बन जातीं। (deshdesk)

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.