बीजेपी छुपकर रिमोट दबाती है: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता सांसद राहुल गांधी ने बिलासपुर के तखतपुर में आवास सम्मेलन के मंच से  केंद्र पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा हमने रिमोट कंट्रोल स्टेज से दबाया, लेकिन बीजेपी छुपकर रिमोट दबाती है. जैसे ही बटन दबता है उद्योगपतियों को एयरपोर्ट मिल जाता है, फिर दबाते हैं तो रेलवे मिल जाता है.

0 25

- Advertisement -

बिलासपुर / रायपुर. कांग्रेस नेता सांसद राहुल गांधी ने बिलासपुर के तखतपुर में आवास सम्मेलन के मंच से  केंद्र पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा हमने रिमोट कंट्रोल स्टेज से दबाया, लेकिन बीजेपी छुपकर रिमोट दबाती है. जैसे ही बटन दबता है उद्योगपतियों को एयरपोर्ट मिल जाता है, फिर दबाते हैं तो रेलवे मिल जाता है. दो रिमोट चल रहे हैं, हम दबाते हैं तो हितग्राहियों को पैसा मिलता है, बीजेपी दबाती है तो पब्लिक सेक्टर प्राइवेट हो जाता है. आपका जल जंगल चुपके-चुपके मित्रों का हो जाता है.

कांग्रेस नेता  राहुल ने कहा कि पीएम आवास योजना में जो हिंदुस्तान सरकार की जवाबदारी है, उसमें केंद्र को जो पैसा छत्तीसगढ़ को देना था वो पैसा नहीं दिया. बहुत बार छत्तीसगढ़ की सरकार ने निवेदन किया लेकिन केंद्र अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाती है. आज 12000 करोड़ रुपये आपके खाते में गया. हमने चुनाव में आपसे कुछ वादे किए थे, जो छत्तीसगढ़ को बदले वाले वादे थे. बिजली बिल हाफ, 2500 रुपये प्रति क्विंटल धान के लिए देने का हमने वादा किया था और देश के प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इन वादों को पूरा नहीं कर सकती. लेकिन हमने 21000 करोड़ रुपये इनपुट सब्सिडी के रूप में दिया. आदिवासियों को  वनोपज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य , स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी सरकार ने काम किया है. कई वैकेंसी भरी, 1.3 लाख युवाओं को 2500 रुपये महीने का दिया.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, आवास योजना 1985 में जब राजीव जी प्रधानमंत्री थे तब शुरू हुई. इस योजना का नाम उस समय इंदिरा आवास योजना था। आज यह प्रधानमंत्री आवास योजना है.

- Advertisement -

उप-मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा,  राहुल गांधी की सोच है कि स्वास्थ्य का अधिकार और घर का अधिकार सभी लोगों को मिले. आज उनके सोच की प्रतिपूर्ति यहां इस सम्मेलन में देखने को मिल रही है.

बता दें  सांसद राहुल गांधी और सीएम भूपेश बघेल ने ’आवास न्याय सम्मेलन’ में क्षेत्रवासियों को 669 करोड़ 69 लाख रुपए के 414 विकास कार्य अर्पित किए. जिसमें 195 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत के 247 कार्यों का शिलान्यास और 474 करोड़ 18 लाख रुपए की लागत के 167 कार्यों का लोकार्पण शामिल है.

राहुल गांधी ने सोमवार को बिलासपुर से रायपुर तक 117 किलोमीटर तक का सफर ट्रेन से किया. इस दौरान यात्रियों से  उनकी समस्याओं पर बात की. बिलासपुर में हुए कांग्रेस के आवास सम्मेलन में शामिल होने के बाद राहुल बिलासपुर से इंटरसिटी एक्सप्रेस में सवार हुए. इस दौरान ट्रेन में उनके साथ सीएम भूपेश बघेल और प्रभारी कुमारी सैलजा भी थीं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.