सिमिलिपाल फ्रिंज एरिया में अवैध बंदूक निर्माण इकाई का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

सिमिलिपाल टाइगर रिजर्व (एसटीआर) के सीमांत गांवों में तलाशी अभियान के दौरान महुलडीहा पुलिस ने एक अवैध देशी बंदूक निर्माण इकाई का भंडाफोड़ किया है। इस सिलसिले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

0 17

- Advertisement -

भुवनेश्वर। सिमिलिपाल टाइगर रिजर्व (एसटीआर) के सीमांत गांवों में तलाशी अभियान के दौरान महुलडीहा पुलिस ने एक अवैध देशी बंदूक निर्माण इकाई का भंडाफोड़ किया है। इस सिलसिले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने एक देशी बंदूक, बंदूकों के निर्माण में इस्तेमाल होने वाली चार बैरल, एक वेल्डिंग मशीन और अन्य उपकरण जब्त किए हैं। आरोपी की पहचान शिकारी जीतू लोहार के रूप में हुई है। वह कथित तौर पर अभयारण्य के अंदर बंदूकें बना रहा था और उन्हें शिकारियों को आपूर्ति कर रहा था।

 मयूरभंज के एसपी बटुला गंगाधर ने सोमवार को यहां एक प्रेस को संबोधित करते हुए बताया कि एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन में हमने एक गांव से एक आरोपी को पकड़ा है। हमें उसके घर पर अवैध हथियार निर्माण इकाई मिली। हमने एक तैयार सिंगल बैरल मज़ल लोडिंग गन, चार बैरल, दो बैरल सॉकेट, एक वेल्डिंग मशीन और कुल्हाड़ी ब्लेड जब्त किए हैं। एसपी ने कहा कि पुलिस विनिर्माण इकाइयों और क्षेत्र के शस्त्रीकरण पर ध्यान केंद्रित करेगी।

- Advertisement -

इसे भी देखेंः-

दृष्टि और श्रवण बाधितों के लिए व्यावसायिक उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों का उद्घाटन

उन्होंने आगे बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर छापेमारी कर एक व्यक्ति के घर से पैंगोलिन स्केल्स जब्त किए गए। उन्होंने कहा कि आरोपी फरार हैं और हम जल्द ही उन्हें पकड़ लेंगे। उन्होंने कहा कि एसटीआर के फॉरेस्टर की गोली मारकर हत्या के बाद पुलिस एसटीआर के अंदर व्यापक तलाशी अभियान चला रही है। चार टीमें अभी भी टाइगर रिजर्व के सीमांत इलाकों में तलाशी अभियान में लगी हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.