नाबालिग गाड़ी चलाते पकड़े गये तो अभिभावकों पर 25 हजार का चालान

दुर्गापूजा के दौरान यदि नाबालिग बाइक चलाते हुए  पाए गए तो उनके अभिभावकों पर कार्रवाई की जाएगी।  25 हजार का चालान कटेगा साथ ही कोविड गाइडलाइन के उल्लंघन का केस भी दर्ज किया जाएगा।

0 116

- Advertisement -

रांची| दुर्गापूजा के दौरान यदि नाबालिग बाइक चलाते हुए  पाए गए तो उनके अभिभावकों पर कार्रवाई की जाएगी।  25 हजार का चालान कटेगा साथ ही कोविड गाइडलाइन के उल्लंघन का केस भी दर्ज किया जाएगा। इसके लिए पुलिस की ओर से आदेश जारी किया गया है। इसमें आयु सीमा 18 वर्ष या उससे कम निर्धारित की गई है।

नाबालिग के पकड़े जाने पर 25 हजार का चालान कटेगा साथ ही कोविड गाइडलाइन के उल्लंघन का केस भी दर्ज किया जाएगा। एसएसपी डॉ. एम तामिल वाणन के आदेश पर जिले में टीम का गठन किया गया है, जो नाबालिगों के बाइक या कार चालन पर कार्रवाई करेगी।

- Advertisement -

एसएसपी द्वारा जारी निर्देश के अनुसार, दुर्गापूजा के आयोजन के संदर्भ में झारखंड सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पूर्ण तरीके से अनुपालन किया जाना है। जरूरत पड़ने पर ही घर से लोग बाहर निकलें। मास्क जरूर पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

सभी अभिभावकों से एसएसपी ने अनुरोध किया है कि 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को मोटरसाइकिल या कार चलाने की अनुमति न दें। जमशेदपुर पुलिस द्वारा सभी चौक-चौराहों पर बाइक चेकिंग टीम तैनान की गई है। किसी भी बच्चे द्वारा गलत करने पर उनके अभिभावकों पर भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ ही सोशल मीडिया में कोई भी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले पोस्ट को लाइक व फॉरवर्ड न करें। किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें। यदि इसकी जानकारी मिलती है तो इसकी सूचना अविलम्ब डॉयल 100 या संबंधित थाना प्रभारी को दें। कार्रवाई नहीं होने पर उनके मोबाइल नम्बर 9431706480 पर सूचित करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.