विधानसभा में सरकार की विफलताओं का मुद्दा उठाएगी भाजपाः माझी

ओडिशा विधानसभा में विपक्ष के मुख्य सचेतक मोहन चरण मांझी ने शनिवार को राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि वह विधानसभा में सभी लोगों और राज्य केंद्रित मुद्दों पर चर्चा करने में विफल रही।

0 43

- Advertisement -

भुवनेश्वर। ओडिशा विधानसभा में विपक्ष के मुख्य सचेतक मोहन चरण मांझी ने शनिवार को राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि वह विधानसभा में सभी लोगों और राज्य केंद्रित मुद्दों पर चर्चा करने में विफल रही।

राज्य सरकार हमेशा सभी सदस्यों की उपस्थिति में विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा से डरती है। यह विभिन्न जन-केंद्रित मुद्दों, विशेषकर बिजली और किसान मुद्दों को हल करने में विफल रहा है।

- Advertisement -

हाल के दिनों में शिकारियों ने कई हाथियों को मार डाला है। उन्होंने कहा कि उन्हें उचित सुरक्षा प्रदान करने के लिए सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया है। सरकार शिक्षा के क्षेत्र में विकास लाने में विफल रही है।

माझी ने आरोप लगाया कि वे बुनियादी ढांचे के विकास और रिक्त शिक्षक पदों को भरने के बजाय पुराने स्कूल की दीवारों को पेंट करके 5T की बड़ी बातें कर रहे हैं। कई स्कूल अब सिर्फ एक शिक्षक के सहारे चल रहे हैं।

मांझी ने राज्य में लचर स्वास्थ्य सेवा प्रणाली के प्रचलित होने के लिए सरकार की खिंचाई की। उन्होंने कहा कि खासकर जिला मुख्यालय अस्पतालों (डीएचएच) में में बेहतर इलाज की सुविधा नहीं है। भाजपा विधायक ने कहा कि उनकी पार्टी इन मुद्दों पर विधानसभा में राज्य सरकार को घेरेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.