ओडिशा में 14 फरवरी से खुलेंगे प्रायमरी और केजी स्कूल

ओडिशा में 14 फरवरी से  निजी किंडरगार्टन और प्लेस्कूल और  कक्षा 1 से 7 तक की कक्षाएं खुल जायेंगे | प्रदेश में घटते कोरोना मामलों के मद्देनजर यह फैसला लिया गया |    

0 25

- Advertisement -

भुवनेश्वर |  ओडिशा में 14 फरवरी से  निजी किंडरगार्टन और प्लेस्कूल और  कक्षा 1 से 7 तक की कक्षाएं खुल जायेंगे | प्रदेश में घटते कोरोना मामलों के मद्देनजर यह फैसला लिया गया |

- Advertisement -

महामारी की तीसरी लहर के चलते लगभग एक महीने तक बंद रहने के बाद सात फरवरी से राज्य में सभी कक्षाओं में भौतिक रूप से पठन पाठन का कार्य बहाल कर दिया गया।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से मंगलवार को कहा गया, “सरकार ने अकादमिक सत्र 2021-22 के लिए 14 फरवरी से निजी प्री-स्कूलों (प्ले और केजी) को दोबारा खोलने का निर्णय लिया है।” विभाग ने कहा कि स्कूल के प्रबंधन को कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन सुनिश्चित करना होगा।

इससे पहले सोमवार को, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने माता-पिता से अपने बच्चों को स्कूल जाने की अनुमति देने और उन्हें कोविड -19 सुरक्षा मानदंडों का सख्ती से पालन करने के लिए प्रोत्साहित करने का आग्रह किया था।

 

ओडिशा में पहले से ही स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान 7 फरवरी से फिर से खुल गए हैं। कक्षा 8 से 12 के छात्रों के लिए भौतिक मोड शिक्षण पहले ही फिर से शुरू हो गया है, जबकि कक्षा 1 से 7 तक की कक्षाएं 14 फरवरी से फिर से खुल जाएंगी। .

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.