कुएं में गिरे दो भालू, इस तरह निकाले गये: देखे वीडियो

महासमुंद जिले के  वन परिक्षेत्र पिथौरा के अंतर्गत ग्राम कौड़िया के बिरहाडीपा स्थित एक कुएं में बीती रात दो भालू गिर गए. दोनों भालुओं को ग्रामीणों ने कुएं में सीढ़ी लगा कर बाहर निकल लिया.

0 369

- Advertisement -

पिथौरा| महासमुंद जिले के  वन परिक्षेत्र पिथौरा के अंतर्गत ग्राम कौड़िया के बिरहाडीपा स्थित एक कुएं में बीती रात दो भालू गिर गए. दोनों भालुओं को ग्रामीणों ने कुएं में सीढ़ी लगा कर बाहर निकल लिया. जिससे भालुओं की जान बच गयी.

कल रात भर से लगातार हो रही बारिश में भोजन की तलाश में भटकते दो भालू कौड़िया के समीप भिरहाडिपा स्थित एक तालाब में गिर पड़े.  कोई 15 फीट गहरे तालाब में गिरे भालुओं की चीख से ग्रामीणों को पता चला कि ग्राम के कुएं में दो भालू गिरे पड़े है. जो कि ऊपर चढ़ नही पा रहे थे.

इसके बाद ग्रामीणों ने वन विभाग को घटना की सूचना दी परन्तु सूचना के बाद भी वन कर्मियों के नही पहुचने पर ग्रामीण स्वयम ही कुएं में गिरे भालू को बचने जुट गए. ग्रामीणों ने पहले कुएं के ऊपर बलिया लगाई और बल्ली से सीढ़ी बांध दी.

देखें वीडियो 

- Advertisement -

चूंकि भालू पेड़ पर उतरना चढ़ना आसानी से कर लेते है लिहाजा उन्हें सीढ़ी से चढ़ कर आसानी से कुएं के बाहर आ गए.कुएं से बाहर निकलते ही दोनों भालू जंगल की ओर दौड़ गए इसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली.

deshdigital के लिए रजिंदर खनूजा

Leave A Reply

Your email address will not be published.