उदयपुर : रेत में छिपाकर लकड़ी तस्करी, चिरान सहित ट्रैक्टर जब्त

वन परिक्षेत्र उदयपुर के वन विभाग की टीम ने रेत में छिपाकर तस्करी करते 30 नग चिरान को ट्रैक्टर  ट्राली से बरामद कर जब्त किया है |  मामले में वन विभाग द्वारा वन अधिनियम की धाराओं के तहत कार्यवाही जारी है।

0 41

- Advertisement -

उदयपुर | वन परिक्षेत्र उदयपुर के वन विभाग की टीम ने रेत में छिपाकर तस्करी करते 30 नग चिरान को ट्रैक्टर  ट्राली से बरामद कर जब्त किया है |  मामले में वन विभाग द्वारा वन अधिनियम की धाराओं के तहत कार्यवाही जारी है।

उदयपुर वन परिक्षेत्र उदयपुर अंतर्गत आने वाले ग्राम परसा में शुक्रवार को घेरा बन्दी कर सोनालिका सोल्ड ट्रैक्टर को पकड़ा है जिसमें रेत के नीचे 30 नग चिरान रखकर लकड़ी की तस्करी की जा रही थी ।

सोल्ड सोनालिका ट्रेक्टर में शुक्रवार को तस्करों ने पहले साल्ही नाला से रेत भरकर ट्रेक्टर को हरिहरपुर ले गये जंगल मे बालू ख़ाली करके 30 नग चिरान भरा गया| लकड़ी के ऊपर बालू डाला गया  और ग्राम परसा की ओर रवाना हुआ| इसी दौरान किसी ने वन अमले को इसकी सूचना दी।

एसडीओ बिजेन्द्र सिंह व रेंजर सपना मुखर्जी के मार्गदर्शन में वन अमला परिक्षेत्र सहायक डाँड़गांव दुर्गेश सिंह के नेतृत्व में ग्राम परसा में मौके पर पहुंच कर नीले कलर की सोनालिका ट्रेक्टर को घेराबन्दी कर रोका|  जाँच में  ट्रेक्टर ट्राली में बालू के नीचे 30 नग चिरान लोड था जिसकी बाजार में कीमत लगभग 50 हजार बताई जा रही है।

- Advertisement -

ट्रेक्टर को वन परिक्षेत्र कार्यालय उदयपुर लाया गया। वन अमले की उक्त कार्यवाही से लकड़ी तस्करों में हड़कंप  है ।

वन विभाग   की गई इस  कार्यवाही में परिक्षेत्र सहायक बासेन जुगेश सह, वन रक्षक बसन्त राम, नंदकुमार, परमेश्वर, अवधेश, विष्णु, अमरनाथ, भरत, शशिकांत सिंह, गिरीश बहादुर सिंह एवं धनेश्वर सिंह सक्रिय रहे।

deshdigital के लिए क्रांतिकुमार रावत

देखें वीडियो :

Leave A Reply

Your email address will not be published.