मारुति सुजुकी की हैचबैक और सिडैन कारों का सीएनजी वे‎रियंट होगा लॉन्च

ऑटोमोबाइल सेक्टर की कंपनी मारुति सुजुकी जल्द दी 4 धांसू कारें लॉन्च करने वाली है। मारुति सुजुकी अगले कुछ महीनों के दौरान भारत में अपनी पॉपुलर हैचबैक और सिडैन कारों का सीएनजी वे‎रियंट लॉन्च करने वाली है,

0 14

- Advertisement -

नई ‎दिल्ली । ऑटोमोबाइल सेक्टर की कंपनी मारुति सुजुकी जल्द दी 4 धांसू कारें लॉन्च करने वाली है। मारुति सुजुकी अगले कुछ महीनों के दौरान भारत में अपनी पॉपुलर हैचबैक और सिडैन कारों का सीएनजी वे‎रियंट लॉन्च करने वाली है, जो कि मारुति सुजुकी स्वीफट सीएनजी, मारुति सुजुकी डीजायर सीएनजी और मारुति सुजुकी ब्रेझा सीएनजी हैं।

इसके साथ ही कंपनी न्यू जेनरेशन मारुती सेले‎रियो भी भारतीय बाजार में पेश करने वाली है, जो कि बेहतर लुक और फीचर्स से लैस होगी।

मारुति सुजुकी की अपकमिंग कारों के लुक और फीचर्स की बात करें तो सबसे पहले हम आपको न्यू जेनरेशन सिलेरियो के बारे में बताते हैं।

- Advertisement -

मारुति सुजुकी न्यू जेनरेशन सिलेरियो हैचबैक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी स्टीयरिंग व्हील समेत अन्य फीचर्स तो दिखेंगे ही, साथ ही इसमें वैगनआर जैसा 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 83 बीएचपी तक की पावर जेनरेट कर सकेगा। यह इंजन सेलेरियो से मौजूदा मॉडल में लगे इंजन से काफी बेहतर है।

अपकमिंग सेलेरियो में 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स जैसे ऑप्शन दिखेंगे।वहीं मारुति सुजुकी ‎विताराब्रेजा सीएनजी में 1.5 लीटर के15 नेचरली एस्पिरेटेड इंजन देखने को मिलेगा, जो 91बीएचपी तक की पावर और 122 एनएम तक का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा।

ब्रेजा सीएनजी को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर के साथ पेश किया जाएगा। बता दें ‎कि भारत में अगले महीने से फेस्टिवल सीजन शुरू हो जाएगा और फिर 2-3 महीनों तक लोगों के लिए यह शानदार समय होता है, जब वे बाइक, कार समेत अन्य इलेक्ट्रोनिक गैजेट्स पर बंपर डिस्काउंट और ऑफर का लाभ ले पाते हैं।

त्योहारी सीजन में ऑटोमोबाइल कंपनियों बहुत सारी नई कारें भी मार्केट में पेश करती हैं। अपकमिंग मारुति सुजुकी स्वीफट सीएनजी और मारुति सुजुकी डीजायर सीएनजी की संभावित खूबियों की बात करें तो इनमें सीएनजी किट के साथ ही 1.2 लीटर का दौलजेट के12सी पेट्रोल इंजन लगा होगा, जो कि 70बीएचपी तक की पावर और 95एनएम तक का टॉर्क जेनरेट कर सकेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.