msp कानून बने और आंदोलन में मृत किसानों को शहीद का दर्जा मिले :राकेश  टिकैत 

यूपी की राजधानी लखनऊ में चल रहे  किसान मोर्चा की महापंचायत में भाकयिू नेता राकेश  टिकैत  ने कहा कि msp कानून बने और आंदोलन में मृत किसानों का शहीद का दर्जा मिले।

0 12

- Advertisement -

लखनऊ| यूपी की राजधानी लखनऊ में चल रहे  किसान मोर्चा की महापंचायत में भाकयिू नेता राकेश  टिकैत  ने कहा कि msp कानून बने और आंदोलन में मृत किसानों का शहीद का दर्जा मिले।   राकेश टिकैत ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की भी मांग की ।

राकेश  टिकैत  ने कहा कि msp पर कानून बनना चाहिए। उन्होंने कहा की दूध के लिए भी एक नीति आ रही है उसके भी हम खिलाफ हैं, बीज कानून भी है। इन सब पर बातचीत करना चाहते हैं।

- Advertisement -

राकेश टिकैत ने असदुद्दीन ओवैसी के उस बयान पर भी निशाना साधा, जिसमें उन्होंने कहा था कि सीएए कानून वापसी हो वरना यूपी को शाहीन बाग बना देंगे।

टिकैत ने कहा कि ओवैसी और भाजपा के बीच चाचा-भतीजा वाली बॉन्डिग है। उन्हें इस बारे में टीवी पर बात नहीं करनी चाहिए, वे सीधे पूछ सकते हैं।

संयुक्त किसान मोर्चा अब फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (msp) पर कानून बनाने पर अड़ा है। मोर्चे की ओर से कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार लगातार इस मुद्दे पर किसानों को गुमराह कर रही है कि एमएसपी लागू थी, लागू है और लागू रहेगी। जबकि हकीकत यह है कि किसानों की उपज औने-पौने दामों पर खरीदी जा रही है। संसद से कृषि बिल पास होने व कानून बनने के बाद से किसानों का आंदोलन चल रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.