गिरफ्तार नक्सली प्रशांत बोस और शीला मरांडी से 5 राज्यों की पुलिस करेगी पूछताछ

बीते शुक्रवार को गिरफ्तार 1 करोड़ का ईनामी नक्सली प्रशांत बोस से आज 5 राज्यों की पुलिस रांची में पूछताछ करेगी| खुफिया एजेंसी और छत्तीसगढ़ पुलिस   भी एक राउंड पूछताछ कर चुकी  है।

0 8

- Advertisement -

रांची| बीते शुक्रवार को गिरफ्तार 1 करोड़ का ईनामी नक्सली प्रशांत बोस से आज 5 राज्यों की पुलिस रांची में पूछताछ करेगी| खुफिया एजेंसी और छत्तीसगढ़ पुलिस   भी एक राउंड पूछताछ कर चुकी  है।

1 करोड़ का ईनामी नक्सली प्रशांत बोस को 6 दिनों के लिए रिमांड पर लिया गया है। सरायकेला के कांड्रा थाना की पुलिस ने रिमांड के लिए कोर्ट में आवेदन दिया था। सोमवार को कोर्ट ने रिमांड पर लेने आदेश दे दिया। जिसके बाद ही सरायकेला पुलिस जेल पहुंची और प्रशांत बोस, उनकी पत्नी, और चार सहयोगियों को रिमांड पर लिया।

सरायकेला पुलिस ने गिरफ्तार नक्सलियों को कड़ी सुरक्षा के बीच रांची ले आयी। रांची में ज्वाइंट इंट्रोगेशन सेंटर पर सभी से पूछताछ की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक खुफिया एजेंसी और छत्तीसगढ़ पुलिस ने भी एक राउंड पूछताछ की है। जबकि झारखंड पुलिस पहली बार पूछताछ कर रही है।

- Advertisement -

बता दें कि इन गिरफ्तार नक्सलियों के उपर दूसरे राज्यों में भी केस दर्ज है। मंगलवार को आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, बिहार और ओड़िशा की पुलिस रांची आयेगी और प्रशांत बोस और उसकी पत्नी शीला मरांडी से पूछताछ करेगी। इनके अलावा केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां और अन्य राज्यों की पुलिस भी रिमांड अवधि के दौरान रांची में ही पूछताछ करेगी।

देखें वीडियो: एक करोड़ का इनामी नक्सली कमांडर प्रशांत बोस उर्फ किशन पत्नी समेत गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि झारखंड पुलिस ने भाकपा माओवादी के शीर्ष पोलित ब्यूरो के सदस्य प्रशांत बोस उर्फ किशन दा, उनकी पत्नी शीला मरांडी और चार माओवादियों को 12 नवंबर को गिरफ्तार किया था। प्रशांत बोस सारंडा में आयोजित कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक में शामिल होने जा रहे थे, इसी दौरान पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

पिछले 20 साल में माओवादियों को यह सबसे बड़ा झटका लगा है। प्रशांत बॉस और उनकी पत्नी शीला मरांडी के पास से 4 मोबाइल, दो एसएसडी एक पेन ड्राइव 1.51 लाख रुपये बरामद हुआ था। प्रशांत बोस के पास से बरामद हुए पेन ड्राइव और एसएसडी में नक्सली संगठन के कई दस्तावेज है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.