कायने‎टिक लुना इलेक्ट्रिक मोपेड अब नए रंग रुप में

भारत में कायने‎टिक इनर्जी अपनी पॉपुलर लुना मोपेड को नए रंग-रूप में लॉन्च करने वाली है। अपकमिंग कायने‎टिक लुना मोपेड की सबसे खास बात ये होने वाली है कि यह इलेक्ट्रिक अवतार में आ रही है।

0 35

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कायने‎टिक इनर्जी अपनी पॉपुलर लुना मोपेड को नए रंग-रूप में लॉन्च करने वाली है। अपकमिंग कायने‎टिक लुना मोपेड की सबसे खास बात ये होने वाली है कि यह इलेक्ट्रिक अवतार में आ रही है।

जी हां, आपने सही सुना कि जल्द ही भारतीय बाजार में कायने‎टिक लुना इलेक्ट्रीक मोपेड लॉन्च कर दी जाएगी, जिसकी बैटरी रेंज भी अच्छी होगी।

70 और 80 के दशक में जब टू-व्हीलर तक लोगों की पहुंच आसान नहीं थी, उस समय मिडल क्लास लोग कायने‎टिक लुना खरीदकर इसकी सवारी करते थे। 50सीसी की इस मोपेड में साइकल की तरह पैडल होती थी।

बाद में इस मोपेड की बिक्री बंद हो गई थी। लंबे समय बात काइनेटिक ने भारतीय बाजार में वापसी की और कायने‎टिक ग्रीन वेंचर के रूप में इसने इलेक्ट्रिक 3 व्हीलर और रिक्शा लॉन्च की।

- Advertisement -

अब काइनेटिक एनर्जी टू-व्हीलर सेगमेंट में भी वापसी करने की कोशिश में है और जल्द ही भारत में लूना अपने इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च होने वाली है।

वहीं इसकी टॉप स्पीड 25केएमपीएच तक की हो सकती है। वहीं संभावित कीमत की बात करें तो इसे 50 हजार रुपये तक में लॉन्च किया जा सकता है।

बाकी फीचर्स की बात करें तो इसमें इलेक्ट्रिक सेल्फ स्टार्ट, एलईडी हेडलाइट्स, डीआरएल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और यूएसबी चार्जर से साथ ही कई और खास फीचर्स हो सकते हैं।

अपकमिंग कायने‎टिक लुना इलेक्ट्रिक मोपेड के संभावित फीचर्स, पावर और बैटरी रेंज की बात करें तो इसमें 1किलोवाटर पावर जेनरेट करने के लिए ली‎थियम-आईओएन बैटरी पैक देखने को मिल सकता है,

जिसे आप सिंगल चार्ज में 70-80 ‎किमी तक चला सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.