कांग्रेस ने झारसुगुड़ा उपचुनाव के लिए तरुण पांडे के नाम का किया ऐलान

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने सोमवार को ओडिशा में झारसुगुड़ा विधानसभा क्षेत्र के आगामी उपचुनाव के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ओडिशा में आगामी उपचुनाव के लिए तरुण पांडे को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है।

0 31

- Advertisement -

भुवनेश्वर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने सोमवार को ओडिशा में झारसुगुड़ा विधानसभा क्षेत्र के आगामी उपचुनाव के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ओडिशा में आगामी उपचुनाव के लिए तरुण पांडे को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। तरुण पांडे तीन बार झारसुगुड़ा के पूर्व विधायक बीरेन पांडे के बेटे हैं, जिनका पिछले महीने निधन हो गया था।

उपचुनाव में तरुण एक नया चेहरा हैं। वह पहली बार किसी चुनाव में उतरेंगे। हालांकि, युवा नेता अपने प्रचुर राजनीतिक अनुभव के आधार पर उपचुनाव में जीत हासिल करने के लिए आश्वस्त हैं क्योंकि वह 2000 से चुनाव प्रक्रिया में शामिल थे।

- Advertisement -

 गौरतलब है कि झारसुगुड़ा उपचुनाव 10 मई को होना है। मतगणना 13 मई को होगी। नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया 13 अप्रैल से शुरू होकर 20 अप्रैल तक चलेगी। बता दें कि 29 जनवरी को राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री रहे झारसुगुड़ा के विधायक नब किशोर दास की हत्या के बाद उपचुनाव कराया जा रहा है।

 ओडिशा के सत्तारूढ़ बीजद ने उपचुनाव के लिए तत्कालीन मंत्री की बेटी दीपाली दास को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, विपक्षी भाजपा ने अभी उपचुनाव के लिए औपचारिक रूप से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। हालांकि, ऐसी अफवाह है कि पार्टी आगामी उपचुनाव के लिए टंकधर त्रिपाठी को अपना उम्मीदवार बना सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.