आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप : भारत ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने घुटने टेके

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को  खेले जा रहे अहम मैच में भारत ने न्यूजीलैंड के  गेंदबाजों  के सामने घुटने टेक दिए| न्यूजीलैंड ने भारत के आसान लक्ष्य 110 को 14 ओवर में महज 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया |

0 21

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को  खेले जा रहे अहम मैच में भारत ने न्यूजीलैंड के  गेंदबाजों  के सामने घुटने टेक दिए| न्यूजीलैंड ने भारत के आसान लक्ष्य 110 को 14 ओवर में महज 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया |

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 110 रन बनाए। भारत का कोई बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया | न्यूजीलैंड ने भारत के आसान लक्ष्य 110 को 14 ओवर में महज 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया |

न्यूजीलैंड के पहला विकेट  लेने वाले बुमराह ने डेरिल मिशेल के रूप में दूसरा विकेट हासिल किया |13 वें ओवर में  35 गेंदों पर  49 रन बनाकर अर्धशतक लगाने से चूक गए डेरिल मिशेल ।

- Advertisement -

इसके पहले भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन रवींद्र जडेजा ने 2 चौके और एक छक्के की मदद से 19 गेंदों पर 26 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। वहीं, ईश सोढ़ी ने दो विकेट अपने नाम किए, जबकि एडम मिल्ने और टिम साउथी को एक-एक विकेट मिला।

करो या मरो के मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और पावर प्ले में दो विकेट के नुकसान पर महज 35 रन बनाए। इस दौरान, टीम के बड़े खिलाड़ी जैसे ईशान किशन (4) और केएल राहुल (18) रन बनाकर आउट हो गए।

फिर तीसरे नंबर पर आए रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन जल्द ही दोनों पहले विकेट खो दिए। शर्मा ने एक चौके और एक छक्के की मदद से 14 गेंदों पर 14 रन बनाए। वहीं कोहली ने बिना कोई बाउंड्री मारे 17 गेंदों में 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

भारत का स्कोर 14 ओवर में 70 रन था। वहीं, 15वें ओवर में भारत को ऋषभ पंत के रूप में झटका लगा और पंत 12 रन बनाकर आउट हो गए। इस दौरान, भारतीय टीम की कोई बड़ी साझेदारी न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने पनपने नहीं दी। हालांकि हार्दिक पांड्या और जडेजा ने मिलकर कुछ रन जरूर जोड़े जिसे टीम का स्कोर 17 ओवर में 5 विकेट पर 86 रन पहुंच सका। इसके बाद पांड्या भी एक चौके की मदद से 24 गेंदों पर 23 रन बनाकर आउट हो गए। शार्दुल ठाकुर (0), जडेजा (26) और मोहम्मद शमी (0) के रनों के बदौलत भारत का स्कोर 110 रनों तक ही पहुंच सका।

Leave A Reply

Your email address will not be published.