आज लगातार तीसरी बार बंगाल की मुख्यमंत्री बनेंगी ममता बनर्जी

राज्यपाल जगदीप धनखड़ दिलायेंगे पद

0 0

कोलकाता | तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी बुधवार (5 मई, 2021) को लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर राजभवन में एक सादे समारोह में शपथ लेंगी। राज्यपाल जगदीप धनखड़ राजभवन में सुबह 10:45 बजे उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायेंगे।

कोरोना महामारी की वजह से यह फैसला लिया गया है। उनके शपथ ग्रहण समारोह में पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य, निवर्तमान सदन के नेता प्रतिपक्ष अब्दुल मन्नान और माकपा के वरिष्ठ नेता बिमान बोस को आमंत्रित किया गया है।

एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि देश में कोरोना महामारी की वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों और अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं को समारोह में आमंत्रित नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह को बेहद साधारण रखने का निर्णय लिया गया है। बुधवार को ममता बनर्जी अकेले शपथ लेंगी। यह बेहद संक्षिप्त कार्यक्रम होगा। अधिकारी ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी आमंत्रित किया गया है।

तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि राजभवन में पांच मई को सुबह 10:45 बजे होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में पार्टी सांसद अभिषेक बनर्जी, चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर और पार्टी के वरिष्ठ नेता फिरहाद हकीम के भी शामिल होने की उम्मीद है।

सूत्रों ने कहा कि शपथ ग्रहण करने के तुरंत बाद ममता बनर्जी राज्य सचिवालय नबान्न जायेंगी, जहां उन्हें कोलकाता पुलिस सलामी देगी। इसके बाद ममता बनर्जी मुख्यमंत्री कार्यालय जायेंगी। सूत्रों के अनुसार, शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी और भाजपा नेता और सांसद मनोज तिग्गा के नाम शामिल हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.