छत्तीसगढ़: ढाई हजार सरकारी पदों पर होंगी नियुक्तियां

छत्तीसगढ़ सरकार ने पुलिस , पटवारी, और खाद्य निरीक्षकों के खाली ढाई हजार पदों को  भरने का फैसला किया है | कुछ दिन पहले बिजली विभाग में  3 हजार पदों को भरने का फैसला लिया गया था |  

0 104

रायपुर | छत्तीसगढ़ सरकार ने पुलिस , पटवारी, और खाद्य निरीक्षकों के खाली ढाई हजार पदों को  भरने का फैसला किया है | कुछ दिन पहले बिजली विभाग में  3 हजार पदों को भरने का फैसला लिया गया था |

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने आज मंगलवार को प्रदेश के युवाओं के हित में महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए विभिन्न विभागों में पदों की भर्ती की अनुमति जारी करने के निर्देश प्रदान किए। इस फैसले के बाद गृह, पुलिस विभाग के अंतर्गत बस्तर फाइटर्स बल के गठन की मंजूरी जारी की गयी जिसमें 21 सौ पदों के भर्ती की अनुमति सीएम द्वारा दी गई है।

राजस्व विभाग अंतर्गत मैदानी स्तर पर 301 पटवारियों के पदों पर नई भर्ती की जाने की अनुमति प्रदान की गई। इसके अलावा  प्रदेश में खाद्य विभाग अंतर्गत 84 खाद्य निरीक्षकों के साथ साथ कुल 91 पदों पर भर्ती की अनुमति भी जारी की गई।

- Advertisement -

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने  कहा कि  बस्तर फाइटर्स दल के गठन से बस्तर के स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा वहीं स्थानीय युवाओं के अनुभव का लाभ पुलिस बल को भी प्राप्त होगा।

उन्होंने कहा कि पटवारियों की भर्ती होने से किसानों एवं नागरिकों की राजस्व प्रशासन से संबंधित समस्याओं एवं मांगों का त्वरित निराकरण स्थानीय स्तर पर हो सकेगा, और खाद्य निरीक्षकों की भर्ती होने से सार्वजनिक वितरण प्रणाली का नागरिक हित में सुहृढ़ीकरण होगा।

भर्ती की अनुमति जारी होते ही सीएम के निर्देश पर भर्ती विज्ञापन एवं परीक्षा आयोजन की कार्यवाही करने हेतु संबंधित विभागों को निर्देशित किया गया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.