राज्यपाल अनुसुइया उइके दो दिन बस्तर में रहेंगी

0 10

रायपुर| छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके 10 व 11 फरवरी को दो दिवसीय बस्तर दौरे पर रहेंगी । वे 10 फरवरी को एक बजे जगदलपुर पहुचेंगी ।  डेढ़ बजे गोल बाजार के शहादत स्थल पहुंचकर गुंडाधुर और डेबरिधूर को श्रधा सुमन अर्पित करेंगी|

इसके बाद वे गुंडाधूर पार्क जाएँगी । वहां से इंदिरा प्रियदर्शिनी स्टेडियम में आयोजित सर्व आदिवासी समाज द्वारा आयोजित भूमकाल स्मृति दिवस समारोह की मुख्य अतिथि होंगी ।

तीन बजे चित्रकोट के लिए होंगी रवाना और रात्रि विश्राम पश्चात सुबह 10 बजे रवाना होकर 11 बजे सर्किट हाउस जगदलपुर आएंगी । दोपहर 11 से 12 बजे तक समाज प्रमुख व गणमान्य नागरिकों से भेंट । 12 से 01 बजे तक विभिन्न शासकीय विभागों के अधिकारियों से मिलेंगी और 2 बजकर 30 मिनट पर रायपुर के लिए प्रस्थान करेंगी ।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में छग की राज्यपाल अनुसुइया उइके के नाम बीते डेढ़ साल में 10 हजार से भी अद्धिक लोगों से मेल मुलाकात कर उनकी समस्याओं से रूबरू होने का रिकार्ड दर्ज हुआ है ।

वे पहली राज्यपाल हैं जो ब्रिटिश हुकूमत के दौरान आजादी के लिए सारे आम गोल बाजार में फांसी पर लटकाए गए बस्तर के अमर शहीद गुंडाधूर व डेबरीधूर को श्रद्धाञ्जलि जगदलपुर आकर देंगी ।

जिला व पुलिस प्रशासन ने उनके आगमन पर सारी तैयारी कर ली है और सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.