विश्व पृथ्वी दिवस पर उदयपुर जजगी में महिलाओं ने पेड़ों में रक्षासूत्र बांधा

विश्व महिला दिवस के अवसर पर ग्राम जजगी में पर्यावरण जागरूकता रैली निकाली गई तथा लोगों को पर्यावरण रक्षा के संबंध में बताया गया | महिलाओं ने जंगल में  पहुंचकर पेड़ों में रक्षासूत्र बांधकर  रक्षा का संकल्प लिया ।

0 203

- Advertisement -

उदयपुर| विश्व महिला दिवस के अवसर पर ग्राम जजगी में पर्यावरण जागरूकता रैली निकाली गई तथा लोगों को पर्यावरण रक्षा के संबंध में बताया गया | महिलाओं ने जंगल में  पहुंचकर पेड़ों में रक्षासूत्र बांधकर  रक्षा का संकल्प लिया ।

विश्व महिला दिवस के अवसर पर शुक्रवार को महिला उत्थान कल्याण समिति उदयपुर की महिला सदस्यों द्वारा ग्राम जजगी में पर्यावरण के लिए जागरूकता रैली निकाली गई तथा लोगों को पर्यावरण रक्षा के संबंध में आवश्यक बातें  बताई गई|

प्लास्टिक का उपयोग बन्द करने की सलाह दी गई, प्लास्टिक की जगह कपड़ा या जुट का झोला उपयोग करने की बात कही गई , घर से निकलने वाले कचरे का उपयोग जैविक खाद बनाने, जंगल में पेड़ों को काटने से मना किया गया है। सूखे हुए या टूटकर गिरे पेड़ के लकड़ियों की उपयोग में लाने सहित बहुत सी बातें कहीं गयी।

- Advertisement -

इसके अतिरिक्त दर्जनों महिलाओं ने जंगल में पहुंचकर पेड़ों में रक्षासूत्र बांधकर इनकी रक्षा का संकल्प लिया है।

ग्राम जजगी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान महिला उत्थान कल्याण समिति की अध्यक्ष सरिता महंत, उपाध्यक्ष सुनीता अजगले, प्रियंका, सुमित्रा, परमेश्वरी, संतरा, खुशबू ,फुलसीता लक्ष्मी, रायसमनी, शांति, श्यामकुंवर तथा अन्य महिलाएं उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.