हरेली: गेड़ी चढ़ कर पर्यावरण संदेश

हरेली अमावस्या पर्व क्षेत्र में धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस अवसर पर भाजपा के आदिवासी नेता मन्नूलाल ठाकुर पर्यावरण का संदेश देते हुए गेड़ी चढ़ कर बरसते पानी मे नगर में भ्रमण कर रहे है.

0 200

- Advertisement -

पिथौरा| हरेली अमावस्या पर्व क्षेत्र में धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस अवसर पर भाजपा के आदिवासी नेता मन्नूलाल ठाकुर पर्यावरण का संदेश देते हुए गेड़ी चढ़ कर बरसते पानी मे नगर में  भ्रमण कर रहे हैं.

आज हरेली के अवसर पर नगर एवम क्षेत्र में धूमधाम से मनाया जा रहा है. सुबह से ही क्षेत्र के कृषक कृषि उपकरण रापा ,गैती, नांगर, ट्रैक्टर सहित सभी तरह के कृषि औजारों को धोकर इनकी पूजा करते है. हरेली किसानों का वर्ष भर का प्रथम त्योहार है लिहाजा कृषक इस पर्व को पूरी लगन से मनाते है. किसानों के घर आज छत्तीसगढ़ी व्यंजन बना कर पर्व मनाने की परंपरा है.

- Advertisement -

गेड़ी के माध्यम से पर्यावरण संदेश
आज हरेली के अवसर पर भाजपा के आदिवासी नेता मन्नूलाल ठाकुर एक ऊंची गेड़ी में चढ़ कर सुबह से सम्पूर्ण नगर भृमण कर रहे है.अपनी गेड़ी में पर्यावरण का संदेश देते पोस्टर लगाए गए है.  दुकानों एवम घरों के सामने गेड़ी में चढ़े चढ़े ही  अपना संदेश लोगो को दे रहे है.

इस सम्बंध में श्री ठाकुर ने बताया कि वे आज हरेली अमावस्या के दिन बारिश की झड़ी से प्रसन्न थे. परन्तु लगातार कट्ते पेड़ पौधों से खिन्न भी थे लिहाज आज उन्होंने सुबह गेड़ी की पूजा की और दोनों गेड़ी में आने संदेश लिख कर नगर एवम ग्रामीण  जनों को जागरूक करने जुटे हैं.

deshdigital के लिए रजिंदर खनूजा

Leave A Reply

Your email address will not be published.