चिटफंड मामले में ओडिशा पुलिस ने आंध्र के पूर्व विधायक मल्ला विजया को किया गिरफ्तार

ओडिशा पुलिस ने सोमवार को विशाखापट्टनम पश्चिम क्षेत्र के पूर्व विधायक और वाईएसआरसीपी नेता मल्ला विजया प्रसाद को 1,250 करोड़ रुपये के चिटफंड मामले में उनकी कथित संलिप्तता को लेकर गिरफ्तार किया है।

0 97

- Advertisement -

भुवनेश्वर| ओडिशा पुलिस ने सोमवार को विशाखापट्टनम पश्चिम क्षेत्र के पूर्व विधायक और वाईएसआरसीपी नेता मल्ला विजया प्रसाद को 1,250 करोड़ रुपये के चिटफंड मामले में उनकी कथित संलिप्तता को लेकर गिरफ्तार किया है। प्रसाद पर  छत्तीसगढ़ के भी हजारों जमाकर्ताओं को ठगने का आरोप  है।

कथित तौर पर, ओडिशा क्राइम ब्रांच की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने विशाखापट्टनम पुलिस की मदद से प्रसाद के घर पर छापा मारा और उसे गिरफ्तार कर लिया। उसे आगे की पूछताछ के लिए ट्रांजिट रिमांड पर भुवनेश्वर लाया जा रहा है।

- Advertisement -

प्रसाद पर वेलफेयर बिल्डिंग्स एंड एस्टेट्स प्राइवेट लिमिटेड पर ओडिशा, आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ के हजारों जमाकर्ताओं को ठगने का आरोप लगाया गया है।

ओडिशा में उक्त कंपनी ने संबलपुर, झारसुगुड़ा, रायरंगपुर और सेमिलीगुडा में करोड़ों रुपये की जमीन की संपत्ति खरीदी थी, लेकिन उसने आज तक निवेशकों को एक भी प्लॉट नहीं दिया।

ओडिशा पुलिस ने 2019 में उसके खिलाफ मामला दर्ज किया था। बाद में 2016 में, सीबीआई ने सैकड़ों करोड़ के कथित चिट फंड घोटालों के संबंध में उनके कार्यालय और आवासीय परिसर की तलाशी ली थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.