ग्रामीण दंपती पर भालू ने ‎किया हमला

प्रदेश के अनूपपुर जिले में शुक्रवार की सुबह एक मादा भालू ने दंपती पर अचानक हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। दोनों को जिला अस्पताल अनूपपुर में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

0 21

- Advertisement -

भोपाल। प्रदेश के अनूपपुर जिले में शुक्रवार की सुबह एक मादा भालू ने दंपती पर अचानक हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। दोनों को जिला अस्पताल अनूपपुर में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

यह घटना उस समय हुई जब पति-पत्नी खलिहान जाने के लिए घर से निकले थे। यह घटना ‎जिले के वन परिक्षेत्र जैतहरी के वेंकटनगर बीट अंतर्गत आमाडांड गांव में हुई।

बताया गया है कि घर के ही दरवाजे के पास विचरण कर रही मादा भालू जो दो बच्चों के साथ थी ने दोनों के ऊपर हमला कर दिया। संभावना जताई गई कि बच्चों की सुरक्षा के खातिर मादा भालू ने ऐसा किया।

भालू ने पहले एमन सिंह पिता गणेश सिंह 40 वर्ष पर हमला कर पेट में नाखून से नोंचा तब बीच-बचाव करने पर पत्नी श्याम बाई 38 वर्षीय के ऊपर मादा भालू झपट पड़ी और चेहरे को लहूलुहान कर दिया।

- Advertisement -

चीख-पुकार सुनकर आसपास रहने वाले लोग दौड़े तो मादा भालू अपने दोनों बच्चों को लेकर वहां से भाग निकली। घटना की सूचना के बाद दोनों घायलों को स्वजनों द्वारा निजी वाहन से उपचार हेतु जिला अस्पताल अनूपपुर लाया गया।

ड्यूटी डॉक्टर हर्ष चौहान ने उपचार प्रारंभ कर दोनों मरीजों को भर्ती किया। घटना की जानकारी वन विभाग जैतहरी को दिए जाने पर वन अमला आमाडांड पहुंचा तथा लोगों को सतर्कता से रहने की सलाह दी।

इसी तरह विभाग के कुछ कर्मचारी जिला अस्पताल पहुंच कर घायलों के स्थिति की जानकारी ली। विभाग के अनुसार मादा भालू भोजन की तलाश में अपने दो बच्चों के साथ विचरण करती हुई बसाहट क्षेत्र तक पहुंच गई।

गांव के लोगों ने बताया कि दो माह में मादा भालू के द्वारा पांच व्यक्तियों को घायल किया गया है जिससे ग्रामीणों में अब दहशत की स्थिति बनी हुई है। यह गांव व आसपास का क्षेत्र भालुओं के लिए चर्चित रहा है। जंगल क्षेत्र से जुड़ा होने के कारण भालू यहां आते रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.