कोरोना वैक्सीन की जगह एंटी रेबीज इंजेक्शन लगा दिया

0 0

लखनऊ | उत्तर प्रदेश  के शामली जिले के एक सरकारी अस्पताल में 3 महिलाओं को कोरोना वैक्सीन लगाने की जगह एंटी रेबीज (कुत्ते के काटने के बाद लगाया जाने वाला इंजेक्शन) इंजेक्शन लगा दिया गया है। मामला की जांच के आदेश दिये गये है।

बता दें उत्तर प्रदेश  में इसके पहले एक बुजुर्ग महिला को कोरोना वैक्सीन की एक साथ दो डोज एक नर्स ने लगा दिया था वह इस दौरान अपने मोबाईल पर व्यस्त थी|

बताया गया कि 70 साल की बुजुर्ग   सरोज, 72 बरस की अनारकली   और 60 बरस की सत्यवती  कंधला के सरकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोनावायरस का वैक्सीन लगवाने गईं थीं।

इसी बीच एक महिला सरोज की हालत बिगड़ने लगी और उसने मतली आने की शिकायत की। उसके परिजन उसे एक निजी चिकित्सक के पास ले गए, जो यह देखकर हैरान थे कि उसे कोविड-19 के बजाय एंटी-रेबीज वैक्सीन दे दिया गया है।

टीकाकरण होने के बाद इन महिलाओं को एंटी-रेबीज वैक्सीन की पर्चियां दी गईं। इसके बाद परिवार के सदस्यों ने केंद्र में आकर विरोध किया।

परिजनों ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी संजय अग्रवाल के पास शिकायत दर्ज कराई है। मामले में स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी कहा है कि घटना की जांच की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.