प्रधानमंत्री ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का किया ऐलान

प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  ने शुक्रवार को सुबह 9 बजे राष्ट्र को संबोधित करते हुए ऐलान किया, हमने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया है| 

0 13

- Advertisement -

नई दिल्ली | प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  ने शुक्रवार को सुबह 9 बजे राष्ट्र को संबोधित करते हुए ऐलान किया, हमने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया है|  आगामी संसदीय सत्र से तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की संवैधानिक प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।उन्होंने विरोध कर रहे किसानों से अपने परिवारों के पास घर लौटने और नए सिरे से शुरुआत करने” का आग्रह किया।

पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के हजारों किसान नवंबर 2020 से दिल्ली के बाहर डेरा डाले हुए हैं और मांग कर रहे हैं कि कानून वापस लिया जाए।

राष्ट्र के नाम   संबोधन में उन्होंने कहा, “हमने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया है, इस महीने शुरू होने वाले संसद सत्र में प्रक्रिया शुरू करेंगे।”

- Advertisement -

उन्होंने विरोध कर रहे किसानों से “अपने परिवारों के पास घर लौटने और नए सिरे से शुरुआत करने” का आग्रह किया।

मोदी ने कहा, “मैंने जो कुछ भी किया, किसानों के लिए किया। मैं जो कर रहा हूं वह देश के लिए है। आपके आशीर्वाद से, मैंने अपनी मेहनत में कभी कुछ नहीं छोड़ा। आज मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मैं अब और भी मेहनत करूंगा। ताकि आपके और देश के सपने साकार हो सकें।”

बता दें किसान तीन कृषि कानूनों के खिलाफ लगभग एक साल से अधिक समय से विरोध कर रहे हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.